शिवपुरी के विकास कार्यों में सिर्फ अडग़ेंं का काम कर रही है भाजपा : सांसद सिंधिया

शिवपुरी। भारत के नवरत्नों में शामिल ऊर्जा के क्षेत्र में अग्रणी नेशनल थर्मल पावर इंस्टीटयूट का देश का पहला इंजीनियरिंग कॉलेज किसी बड़े शहर या उनके संसदीय क्षेत्र के जिला मुख्यालय में नहीं बल्कि एक छोटे से गांव सतनवाड़ा में बनाया जा रहा है। सतनवाड़ा जैसे छोटे से गांव में उन्होंने अपने ऊर्जा मंत्री के कार्यकाल में एनटीपीसी इंजीनियरिंग कॉलेज स्वीकृत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की उस भावना के अनुरूप किया जिसमें उन्होंने कहा था कि देश का असली भारत गांवों में बसता है उक्त उदगार पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 125 करोड़ रूपए की लागत से बनने जा रहे इंजीनियरिंग कॉलेज के कार्य शुभारंभ के अवसर पर जिला कांग्रेस द्वारा उनके स मान में आयोजित भीड़ भरी धन्यवाद सभा में व्यक्त की। 

धन्यवाद सभा में श्री सिंधिया ने प्रदेश सरकार के साथ साथ इशारे इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। कार्यक्रम में पोहरी विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रमुख कांग्रेसियों ने सतनवाड़ा में एनटीपीसी इंजीनियरिंग कॉलेज स्वीकृत कराये जाने पर सांसद सिंधिया का शॉल और श्रीफल से सम्मान किया। श्री सिंधिया ने बताया कि एनटीपीसी इंजीनियरिंग कॉलेज 15 माह में बनकर तैयार हो जाएगा और इसमें 1200 विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

शिवपुरी जिले के ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए यह योजना काफी उपयोगी साबित होगी। सभा को जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव, वरिष्ठ कांग्रेस नेता बैजनाथ सिंह यादव, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अशोक सिंह, नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, जनपद अध्यक्ष पारम रावत, विधायक शकुंतला खटीक, किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेश राठखेड़ा, पूर्व विधायक  हरिवल्लभ शुक्ला, एनपी शर्मा, विनोद धाकड़ एडवोकेट, सिद्धार्थ लढ़ा, राकेश गुप्ता, अवतार सिंह गुर्जर, गणेश गौतम, भरत रावत, प्रधुम्र वर्मा, पवन जैन आदि ने संबोधित किया। श्री सिंधिया के स मान में सुंदर और हदयस्पर्शी स्वागत गीत पूर्व ब्लॉक कांग्रेेस अध्यक्ष विनोद धाकड़ की बिटिया कु. चारूल धाकड़ ने प्रस्तुत किया। जिसका श्री सिंधिया ने तालियों की गडग़ड़ाहट से स्वागत किया। स्वागत भाषण जनपद अध्यक्ष पारम रावत ने बहुत ही साफगोई और बिना किसी लागलपेट के दिया जबकि कार्यक्रम का स्तरीय संचालन विनोद धाकड़ ने किया। 

सभा में कांग्रेसी एकता का भी हुआ प्रदर्शन 
कार्यक्रम में धन्यवाद सभा के बहाने कांग्रेसी एकजुटता का तानाबाना भी बुना गया। यही कारण रहा कि सभा में पोहरी क्षेत्र के सभी टिकट दावेदारों के अलावा जिले के सभी  वरिष्ठ नेताओं को बोलने का अवसर दिया गया। यही कारण रहा कि धन्यवाद सभा सवा दो घंटे से अधिक समय तक चली और जनता पूरे समय सभा स्थल पर बनी रही। 

मेरी विकास योजनाओं से हो रहा है शिवपुरी का कायाकल्प  
उत्साहित श्री सिंधिया ने अपने उदबोधन में एक ओर जहां अपनी उपलब्धियों का बखान किया वहीं भाजपा सरकार पर तीखे हमले बोले। उन्होंने कहा कि शिवपुरी जिले का कायाकल्प हो  रहा है तो इसका मु य कारण उनके द्वारा लाई गई करोड़ों रूपयों की योजनाएं हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य और शिवपुरी की पेयजल आवश्यकता की सन 2050 तक पूर्ति करने वाली सिंध जलावर्धन योजना उनकी देन है। श्री सिंधिया ने मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनौती देते हुए  कहा कि 13 साल में यदि उन्होंनेे शिवपुरी जिले को एक भी योजना दी हो तो वह बताएं। श्री सिंधिया ने जोश भरे स्वर में कहा कि आखिर किस  चेहरे  से सीएम शिवपुरी आएंगे। सभा में श्री सिंधिया ने मेडीकल कॉलेज से लेकर सिंध जलावर्धन योजना, सीवेज प्रोजेक्ट, एनटीपीआई, फोरलेन के अलावा शिवपुरी से गुजरने वाली 22 ट्रेनों का श्रेय अपने आपको दिया।

चींटी की गति से विकास और बुलेट ट्रेन की रफ्तार से भ्रष्टाचार 
भाजपा  सरकार पर हमला बोलते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि शिवपुरी जिले में चींटी की गति से विकास कार्य हो रहा है। सिंध  योजना दस साल बाद भी अधूरी है और एनटीपीसी इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए जमीन स्वीकृत होने में ढाई साल लग गए। जबकि भ्रष्टाचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुलेट ट्रेन की गति से हो रहा है। सारी विकास योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई हैं। 

उजागर हुई शकुंतला और मुन्नालाल की पीड़ा
सभा में विधायक शकुंतला खटीक ने अपनी व्यथा का बखान करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने उन्हें फूलनदेवी बना दिया। मैं यदि आज गिरफ्तारी से बच पाई हूं तो श्री सिंधिया के कारण जिनका एहसान मैं कभी नहीं चुका सकती। नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ लोगों को अंदर करना जानती है। 

सिंधिया को प्रोजेक्ट नहीं किया तो नहीं बनेगी सरकार 
सभा में वक्ताओं ने श्री सिंधिया को मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित किए जाने की तालियों की गडग़ड़ाहट के साथ पैरवी की। लेकिन जनपद अध्यक्ष पारम रावत ने तो यहां तक कह दिया कि यदि श्री सिंधिया को कांग्रेस ने मुख्यमंत्री प्रत्याशी नहीं बनाया तो सन 18 के चुनाव में कांग्रेस की सरकार नहीं बन पाएगी। पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला ने कहा कि जनता ने तो उन्हें मु यमंत्री पद का प्रत्याशी भोपाल में उनके सत्याग्रह के दौरान घोषित कर दिया था।
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments: