Thursday, July 06, 2017

विदाई समारोह: शासकीय कर्मचारी को कर्मशील योद्वा की तरह कार्य करना चाहिए

शिवपुरी। शिवपुरी में रहकर मैंने जो स्नेह और प्यार पाया वह मुझे कहीं नहीं मिला और इस सम्मान को मैं अपने जीवन मेें कभी भी नहीं भूलूंगा। शासकीय कर्मचारी होते हुए भी मुझ पर मेरे कार्यकाल में कोई दाग नहीं लगा। मैंने एक कर्मशील योद्धा की तरह कार्य किया और हर कर्मचारी को एक योद्धा बनकर ही कार्य करना चाहिए। उक्त वक्तव्य वाणिज्य कर अधिकारी एसएल डाबर ने उनके स्थानांतरण पर होटल सोनचिरैया में आयोजित विदाई समारोह में दिए। उक्त विदाई समारोह कर सलाहकार शिवपुरी द्वारा आयोजित किया गया। जहां वाणिज्य कर अधिकारी  एसएल  डाबर और एसीटीओ अजीत भालेकर को विदाई देते एडवोकेट शेखर सक्सेना के साथ कर सलाहकार संघ के सदस्यों ने उन्हें शॉल श्रीफल भेंट किया। इस दौरान दोनों अधिकारी भावुक हो गए। 

विदाई समारोह में सर्वप्रथम सहायक आयुक्त श्री विलवाल ने कहा कि श्री डाबर जैसे अच्छे व्यक्तित्व के लोग बहुत कम मिलते हैं। श्री डाबर ने शिवपुरी में रहकर सर्वश्रेष्ठ कार्य किया और शिवपुरी जैसे छोटे कार्यालयों को प्रदेश स्तर पर अव्वल बनाया। इससे उनका  भी मान बड़ा और इसके लिए श्री डाबर बधाई के पात्र हैं। 

आज श्री डाबर शिवपुरी से स्थानांतरित हो रहे हैं इसलिए हमें भी दुख है कि हमारा एक अच्छा अधिकारी हमारे बीच से जा रहा  है। वहीं अजीत भालेकर का भी स्थानांतरण शिवपुरी कार्यालय से हुआ है उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से श्री डाबर के साथ मिलकर अच्छा काम किया। 

समारोह में अजीत भालेकर ने  भी अपने अनुभव साझा किए। वहीं वाणिज्य कर अधिकारी एसएल डाबर ने अपने बीते हुए कल को याद किया। नौकरी में आने के बाद उन्होंने कभी अपने सिद्धातों से समझौता नहीं किया और निस्वार्थ भाव  से पूर्ण ईमानदारी के साथ अपने कार्य को किया और उन्होंने जो कुछ शिवपुरी में पाया वह उन्हें और कहीं नहीं मिल सकता। वहीं कर सलाहकारों ने अपने अपने विचार व्यक्त कर वाणिज्य कर अधिकारी श्री डाबर के कार्यों की प्रशंसा की।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।