Tuesday, July 11, 2017

ATM बदलकर रूपए निकालने वाला अंर्तराज्जीय गिरोह पकड़ा, 26 बारादातों को दे चुके थे अंजाम

शिवपुरी। शिवपुरी जिला ही नहीं बल्कि समूचे मध्य प्रदेश में एटीएम बदलकर रूपए निकालने की घटनाओं को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय द्वारा अधीनस्थ कर्मचारियों को निर्देशित किया गया था। जिस पर पुलिस कर्मचारियों ने सतर्कता बरतते हुए आज एटीएम बदलकर रूपए निकालने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हांसिल की है। 

पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे के निर्देशों के पालन में एसडीओपी कोलारस सुजीत सिंह भदौरिया के नेतृत्व में बदरवास पुलिस द्वारा उल्लेखनीय सफलता हांसिल की है। 10 जुलाई को बदरवास में एसबीआई के एटीएम में फरियादी राकेश जोगी पिता गोवर्धन जोगी निवासी सिंधिया कॉलोनी बदरवास के एटीएम बदलने व बदलने की सूचना पर एसडीओपी कोलारस सुजीत सिंह भदौरिया द्वारा शीघ्र ही कार्यवाही करते हुए टीआई बदरवास पीपी मुदगल को निर्देशित किया उन्होंने तत्परता दिखाते हुए घटना स्थल पर पहुंचकर फरियादी द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर पुलिस पार्टियों को पेट्रोलिंग के लिए चारों ओर रवाना कर दिया। 11 जुलाई को ग्राम बारई के्रशर के पास इयोन कार नम्बर जीजे 05 जेई 3707 को पुलिस ने देखा। 

पुलिस को देखते ही उसमें सवार लोगों ने भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस की सतर्कता से आरोपी संजय वर्मा पिता बाबूराम वर्मा उम्र 25 वर्ष निवासी छरेंठा भिण्ड की तलाशी लेने पर फरियादी राकेश जोगी का एसबीआई का एटीएम व 8 अलग-अलग बैंकों के एटीएम व आरोपी कृष्णा उर्फ गोलू तोमर उम्र 19 वर्ष निवासी खनैता भिण्ड की तलाशी लेने पर 05 अलग-अलग बैंकों के एटीएम मिले हैं। वाहन की अच्छी तरह से तलाशी लेने पर चालक की सीट के नीचे से एक 315 बोर का कट्टा व जिंदा कारतूस चालक संजय वर्मा की निशान देही पर बरामद किए गए हैं। 

गिरफ्तार किए गए चोरों ने भागने वाले लोगों के बारे में उनके एटीएम बदलने की की गैंग के सदस्य होना व एक आरोपी का नाम पवन सिकरवार  पुत्र बृजराज सिकरवार निवासी खण्डौली मुरैना तथा दूसरा आरोपी सोवरन सिकरवार पुत्र गोलीराम सिकरवार निवासी गोसपुर मुरैना का होना बताया गया है आरोपी संजय वर्मा की तलाशी लिए जाने पर उसकी जेब से 42 हजार रूपए तथा कृष्णा उर्फ गोलू तोमर की जेब से 4 हजार रूपए बरामद किए गए हैं। आरोपियों द्वारा पिछले एक वर्ष से उक्त कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। 

जहां पर दिया घटनाओं को अंजाम 
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी संजय वर्मा और कृष्णा तोमर से पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि भिण्ड में 8, मुरैना में 7, दतिया में 02, ग्वालियर में 2, झाबुआ में 1, बरदवास में 1, सूरत में 4 बरादतों को अंजाम दिया गया। कुल 26 बारदातों को गिरफ्तार किए गए संजय वर्मा व कृष्णा तोमर द्वारा स्वीकार्य किया गया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 379 के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ जारी है। जिससे पूरे गिरोह का पर्दाफाश हो सके। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।