Monday, July 24, 2017

ABVP ने थाने का किया घेराव, सिंधिया फैंस क्लव के कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज कराने की मांग



शिवपुरी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के आधा सैंकड़ा सदस्यों ने फिजिकल थाने का घेराव कर वहां पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की उक्त प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि विगत दिवस सिंधिया फैंस क्लब के एक कार्यकर्ता सत्यम नायक ने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। 

वहीं उनके कार्यकर्ताओं को जान से मारने की धमकी भी दी। इसलिए उन पर प्रकरण दर्ज किया जाए। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जिन लोगों ने कॉलेज परिसर में हंगामा किया वह कॉलेज के छात्र भी नहीं है। इसके बावजूद भी उन्होंने कॉलेज में हिंसा का माहौल निर्मित कर दिया। 

विदित हो कि 22 जुलाई को शासकीय पीजी कॉलेज में सिंधिया फैंस क्लब के सत्यम नायक ने एबीव्हीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और अपने कार्यकर्ताओं के साथ कॉलेज परिसर में नारेबाजी करते हुए प्राचार्य कक्ष के बाहर अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। 

उक्त कार्यकर्ताओं की मांग थी कि अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रतिबंध को बावजूद भी कॉलेज की दीवारों पर लेखन कार्य कर दिया है और युवाओं को एबीव्हीपी ज्वॉइन करने के लिए प्रेरित किया था। इसी घटनाक्रम को लेकर दोपहर के समय बड़ी सं या में एबीव्हीपी के कार्यकर्ता फिजिकल थाने पहुंचे जहां उन्होंने प्रदर्शन शुरू कर दिया। 

एबीव्हीपी और सिंधिया फैंस क्लब के खिलाफ प्राचार्य ने की शिकायत 
कॉलेज प्रांगण में विगत दिवस हुए हंगामे और कॉलेज की दीवारों पर लेखन कार्य करने की शिकायत एचएस कुर्रेशी ने फिजिकल थाने पहुंचकर एक शिकायती आवेदन के माध्यम से की है। 

इनका कहना है
पीजी कॉलेज के प्राचार्य श्री कुर्रेशी ने थाने आकर एबीव्हीपी और सिंधिया फैस क्लब के सदस्यों के खिलाफ शिकायती आवेदन दिया है जिसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद उक्त मामले में कार्यवाही की जाएगी। 
विकास यादव
थाना प्रभारी फिजिकल 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।