शिवपुरी की इस 420 दम्पत्ति ने 4 दर्जन महिलाओ सहित बैंक को लगाया लाखो का चूना

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र में वार्ड क्रमांक 2 शक्तिपुरम कॉलोनी में निवासरत एक पति-पत्नि कॉलोनी की महिलाओं को 12 लाख रूपए का चूना लगाकर फरार हो गए है। इस मामले की शिकायत पीडित महिलाओंं ने कोतवाली में की। जहां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार राकेश शर्मा अपनी पत्नि भावना शर्मा के साथ शहर के वार्ड क्रंमाक 2 के शक्ति पुरम कॉलोनी खुडा पर पिछले 20 वर्षो से निवास कर रहे थे। बताया जा रहा है कि राकेश शर्मा का 3 मंजिला स्वयं का मकान है और सैंलिग का काम करता था। 420 दम्पत्ति ने पूरी प्लानिंग करके इस घटना को अजांम दिया है। बताया जा रहा है कि इन 45 गरीब महिलाओ को स्वंय के रोजगार के नाम पर एकत्रित किया और श्रीराम स्व-सहायता के नाम से समूह बनाया और इस समूह  को बध्ंान बैक से लोन भी दिलवाया। 

बताया जा रहा है कि इस 420 दमत्ति ने लोन के कागज और सारी आवश्यकताओ की पूर्ति के लिए स्वयं ने ही भाग दौड कर इस स्व-सहायता समूह का लोन स्वीकृत भी करा दिया। लोन का पैसा इन महिलाओ के खाते में आ गया था। भावना ने ही इन महिलाओ के बैंक में खाते खुलवाए थे और एटीमएम कार्ड जारी करवाए थे। 

5 दिन पूर्व भावना इन महिलाओ की घर आई और कहां की अपने एटीएम कार्ड बंद होने वाले है इनको बदलना पड सकता है आप अपने-अपने एटीएम कार्ड और पार्सवर्ड मुझे बता दे। जिससे में बैंक जाकर इन्है बदवा  दूं। 

चूकि लोन भी भावना और राकेश ने दिलवाया था और कागजी कसरत भी इन्होने पूरी की,वर्षो से पड़ौसी थे इस कारण इन सभी महिलाओ ने विश्वास कर अपने-अपने एटीएम पासवर्ड सहित दे दिए। एटीएम लेने के बाद भावना वापस नही पहुंची तो महिलाओ ने भावना को उसके घर जाकर देखा तो घर पर ताला लगा था। 

फिर महिलाए एकत्रित होकर बैंक पहुंंची तो ज्ञात हुआ कि उनके एटीएम से उनके लोन के पैसे निकाल लिए गए है। कुल मिलाकर यह रकम 12 लाख रूपए बताई जा रही है। खबर मिल रही है कि बंधन बैंक से भावना ने भी एक लाख रूपए का लोन ले रखा है। 

महिलाए बंधन बैक मैनेजर के साथ कोतवाली पुलिस के पास जाकर पूरा घटनाक्रम बताया। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। गुस्साई महिलाओ ने इस 420  दम्पत्ति के घर ताले डाल दिए है।

Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------