Friday, June 23, 2017

YOU TUBE स्टार ADITI SAXENA ने लिया शिवपुरी की प्रतिभाओं का ऑडीशन

शिवपुरी। जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में शिखर पर पहुंच कर शिवपुरी की प्रतिभाओं ने अपना ही नहीं जिले का नाम भी देश में रोशन किया है। इसके साथ अपनी जड़ों से जुड़े रहना बहुत बड़ी बात है। इसके साथ ही अपने नगर के बारे में कुछ करने की भावना हृदय में रखना इससे भी बड़ी बात है। उपरोक्त विचार यू टयूब-स्टार अदिति सक्सेना के द्वारा शिवपुरी में, शिवपुरी के ही कलाकारों के साथ बनाई जाने वाली डांस-बीडियो के लिये कलाकारों के ओडीशन में मुख्य-अतिथि के रूप में उपस्थित होकर व्यक्त किये गये। आपने कहा कि बिना संघर्ष के कभी बड़ी उपलब्धी नहीं मिलती है।

कार्यक्रम में जोइंट कलेक्टर और एस.डी.एम.शिवपुरी रूपेश उपाध्याय ने कहा कि शिवपुरी के हर क्षेत्र में प्रतिभावान कलाकार हैं, मगर उन्हें अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिये मंच का अभाव है। जिला प्रशासन लगातार इस क्षेत्र में क्रियाशील है। उन्होंने अदिति के प्रयास की प्रशंसा करते हुये कहा कि आवश्यकता पडऩे पर वे उनकी प्रतिभा का लाभ जिले को दिलायेंगे और पर्यावरण के संरक्षण के क्षेत्र में उनकी सेवाओ का लाभ लेंगे।

इस अवसर पर वरिष्ठ रंगकर्मी दिनेश वशिष्ठ ने कहा कि दुहरा जीवन जीना अत्यंत कठिन होता है। जो हमारी रुचियों का क्षेत्र है हमें उसी क्षेत्र में काम करना चाहिये। आपने कहा कि अदिति ने अपनी रुचि का क्षेत्र चुन कर जहां अपनी दोहरी जिंदगी से मुक्ति पाई वहीं उन्होंने इस क्षेत्र में अपार सफलता पाई है।

कार्यक्रम का संचालन करते हुये नगर के वरिष्ठ कलाकार और साहित्यकार अरूण अपेक्षित ने अदिति के द्वारा नृत्य के क्षेत्र में उनकी उपलब्धी के बारे में जानकारी प्रदान की। इसके साथ ही नृत्य कोरियोग्राफर अदिति सक्सेना ने इस ओडीशन के मुख्य उद्धेष्य पर प्रकाष डालते हुये कहा कि वे चाहती हैं कि शिवपुरी के कलाकारों को एक मंच मिले जो सामान्यत: छोटे शहरों के कलाकारों को मिल नहीं पाता है।

प्रारम्भ में अतिथियों के द्वारा सरस्वती मॉ के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर पुष्पहार अर्पित किये गये। अतिथियों का पुष्पहार से स्वागत नगर के वरिष्ठ रंगकर्मी दिनेश वशिष्ठ, विजय भार्गव, बृजेश अग्निहोत्री और गिरीश मिश्रा ने किया। इस नृत्य ओडीशन में नगर के लगभग 40 युवा कलाकारों ने सहभागिता की। आयोजन के अंत में सभी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। ऑडीशन में नगर के अनेक कलाकार और उनके अविभावक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।