Tuesday, June 20, 2017

जनपद पंचायत उपाध्यक्ष अरविंद चकराना के खिलाफ FIR

पोहरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के पोहरी विद्युत विभाग के फीडर पर कांग्रेसी नेता ने विद्युत विभाग के सुपरबाईजर के साथ जमकर मारपीट कर दी। इस बात की शिकायत कुटे पिटे सुपरबाईजर ने पोहरी थाने में की। जहां पुलिस ने आरोपी अरविंद चकराना के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में मामला दर्ज होते ही अरविंद के समर्थक ने सुपरबाईजर पर भी मारपीट का आरोप लगाया है। जहां पुलिस ने दूसरे पक्ष की रिपोर्ट पर भी मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार आज दोपहर जनपद पंचायत पोहरी के उपाध्यक्ष अरविंद चकराना अपने समर्थकों के साथ विद्युत विभाग के फीडर पर पहुंचा और शिकायत करने लगा कि लाईट हमारे क्षेत्र की लाईट क्यों बंद कर दी है। जिसपर सुपरबाईजर ने कहा कि लाईट फाल्ट हो गई है। हमारी टीम काम कर रही है और जल्द ही सप्लाई चालू हो जाएगी। जिसपर अरंविद भडक़ गया और उसने सुपरबाईजर को गाली गलौच प्रांरभ कर दी। 

इतना ही नहीं गालीगलौच के बाद अरविंद फीडर में जा घुसा और जबरदस्ती विद्युत की सप्लाई चालू करने लगा। जब सुपरवाईजर विजय सोनी ने कहा कि लाईनमेन लाईन पर काम कर रहे है। अगर अभी लाईन चालू की तो करंट से हादसा हो जाएगा। जिसपर अरविंद नहीं माना और सुपरवाईजर को जमकर कूट दिया। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी जनपद पंचायत उपाध्यक्ष अरविंद चकराना के खिलाफ धारा 353,332,294,506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

अरविंद पर मामला दर्ज होने की खबर मिलते ही अरविंद ने अपने समर्थक महाराज सिंह धाकड़ निवासी सेवाखेड़ी और गैंदा आदिवासी निवासी जटवारा को भी थाने भेज दिया जहां दोनों ने सुपरबाईजर पर मारपीट सहित जाती सूचक गालियां देने का आरोप लगाया। पुलिस ने दोनों की  रिपोर्ट पर आरोपी सुपरबाईजर के खिलाफ धारा 323,294 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

विदित हो उक्त जनपद पंचायत उपाध्यक्ष पर पहले भी जनपद पंचायत के चुनाब में हत्या के प्रयास सहित कई धाराओं में मामला दर्ज हुआ था। जिन्होंने जनपद पंचायत चुनाब में पोलिंग पर हंगामा कर फायरिंग की थी। इस फायरिंग में विवेक पालीवाल सहित कई लोग इनकी गोलियों से घायल हुए थे। यह मामला चूंकि राजनीति से जुडा हुआ था तो इन्होंने उक्त मामले में हाईकोर्ट की शरण ली जहां यह मामला अभी भी विचाराधीन है। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।