Monday, June 19, 2017

इसी उम्र में तय करना है जीवन के लक्ष्य: एसपी पाण्डेय

शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन आज श्रीमंत माधवराव सिधिंया खेल परिसर, जाधव सागर के पास पुरानी शिवपुरी में किया गया। इस अवसर पर समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पोहरी विधान सभा क्षेत्र के विधायक  प्रहलाद भारती एवं पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन किया गया। 

समापन अवसर पर मान. विधायक जी ने अपने उद्बोधन में खिलाडिय़ों की सराहना करते हुए कहा कि जिन खिलाडिय़ों में खेल भावना के साथ पूरे ग्रीष्म कालीन शिविर में अपने खेल भावना का परिचय देते हुए अपने कोचो को भी पूरा सहयोग दिया। और लगातार खिलाडिय़ों को खेलते रहना चाहिए जिससे मानसिक और शारीरिक रूप से खिलाडिय़ों का शरीर स्वस्थ्य रहता है। 

वहीं पुलिस अधीक्षक महोदय सुनील कुमार पाण्डेय ने अपने उद्बोधन में कहां कि यह नन्हें मुन्ने बच्चे लगातार एक माह से एक दूसरे को खेलों के साथ-साथ अपने भाई चारे और दोस्ती का पेगाम भी दे रहे है। इसी उम्र में नन्हें खिलाडिय़ों को तय करना है कि जीवन में खेलो के साथ-साथ जीवन का लक्ष्य भी तय करना है। समापन अवसर पर ग्रीष्म कालीन खेल प्रशिक्षण शिविर के विभिन्ने खेलो के कोचो को भी अतिथियों द्वारा ट्रेक शूट देकर सम्मानित किया। 

साथ ही प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षकों की अनुशंसा पर उत्कृष्ठ खिलाडिय़ों को मूमेन्टो वितरण किये गये इस दौरान खेलों के खिलाडिय़ों को स्पोर्टस किट व प्रमाण पत्र से सम्मानित करते हुए खिलाडिय़ों को पुरूस्कृत किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी  एम.के. धौलपुरी द्वारा भेंट किये गये। 

समापन अवसर पर जिले एवं विकास खण्ड के समस्त प्रशिक्षक, शिक्षा विभाग के पी.टी.आई, वरिष्ठ खिलाड़ी एवं गणमान्य नागरिकों के बीच ग्रीष्म कालीन खेल प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न किया गया। समापन अवसर पर समस्त खिलाडिय़ों को स्वल्पाहार भी वितरण किया गया। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।