अच्छी खबर: कल हो सकती है मड़ीखेडा से सतनवाड़ा पानी पहुंचने की टेस्टिंग

शिवपुरी। शहर के प्यासे कंठों के लिए मृगमरीचिका बनी सिंध परियोजना का इंतजार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। इस काम को कर रही दोशियान कंपनी लगातार लोगों को गुमराह करती दिख रही थी। बीते रोज यशोधरा के शिवपुरी आगमन पर मडीखेडा से सतनवाड़ा तक पानी पहुंचाने की दी गई तारीक 24 को बढ़ाकर दोशियान ने अब 30 कर दिया था।

जिससे शिवपुरी वासिंयों के चहरे पर शिकन आ गई थी। इसी शिकन के बीच एक राहत भरी खबर आई कि मड़ीखेड़ा से सतनबाड़ा तक कंपनी अपना काम पूरा कर चुकी है और संभंत: कल इसकी टेस्टिंग की जा सकती है। इस लिए कंपनी ने अपनी तैयारीयां भी पूर्ण कर ली है। हांलाकि इसकी औपचारिक शुभांरभ 30 जून को यशोधरा राजे सिंधिंया की उपस्थिति में ही होगा। 

दोशियान कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि आज बिजली का कनेक्शन हो जाएगा। तीन में से दो पंप सेट हो चुके हैं और सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट तक पानी इन दो पंपों की सहायता से पहुंचने में किसी तरह की बाधा नहीं है। एक पैनल लगना बाकी हैं वह भी कल तक आ जाएगा। 

इस तरह से सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट तक पानी पहुंचने में किसी तरह की कोई बाधा और परेशानी नहीं है। दोशियान कंपनी के अधिकारी से जब पूछा गया कि फिर डेडलाइन 24 से बढ़ाकर 30 क्यों की गई तो उनका जवाब है कि जब मड़ीखेड़ा से संपवेल में पानी छोड़ा गया था उस समय एक पाइप में लीकेज होने के कारण मीडिया ने बवंडर मचाया था इसलिए उस परेशानी से बचने के लिए ही डेडलाइन 24 से बढ़ाकर 30 जून की गई है। ताकि टेस्टिंग के दौरान यदि पाइपों में लीकेज हो तो उसे ठीक किया जा सके।