Friday, June 23, 2017

खबर का असर: घबराए सरपंच सचिव ने ढाई लाख रुपए वापस जमा कराए, अब होगी कार्रवाई

कोलारस। जिले के कोलारस तहसील के ग्राम पंचायत खरई के सरपंच और सचिव द्वारा एक ही रास्ते पर दो बार सीसी कर रूपए डकारने के मामले में अब एक और अजीब मामला सामने आया है। उक्त मामले की खबर प्रकाशित होते ही सरपंच और सचिव ने मिलकर आनन-फानन में निकाली गई राशि बीते रोज खाते में जमा करा दी गई है। अब देखना यह है कि इस मामले में प्रशासन क्या कार्यवाही करता है। 

विदित हो कि शिवपुरी समाचार डॉट कॉम द्वारा बीते 16 अप्रेल को भ्रष्टाचार की हदें पार:कागजों में दो बार हुआ खरंजा,राशि जारी,धरातल पर कोई भी नहीं है काम शीर्षक से प्रमुखता से सबसे पहले प्रकाशित की थी। इस खबर के प्रकाश में आते ही पंचायत खरई की महिला सरपंच श्रीमती कुसुम धाकड़ और और सचिव विनय शर्मा ने आनन फानन में कार्यवाही से बचने के लिए स्थानीय प्रशासन को गुमराह करने के लिए पंचायत के पंच परमेश्वर मद के खाता क्रमांक 32154927419 में दिनांक 17 जून को 2 लाख 45 हजार 995 रुपये जमा करा दिए। 

जबकि पंचायत के जिम्मेदारों द्वारा शसकीय धनराशि के इस तरह दुरुपयोग के मामले में 15 दिन पूर्व ही खनियाधाना में दोषियों के विरुद्ध पुलिस प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। लेकिन कोलारस की ग्राम पंचायत खरई में इस तरह के लाखों रुपये के कई और घोटाले भी हैं जो जांच में सामने आ जाएंगे। फिलहाल खरई की दोषी महिला सरपंच और सचिव को कार्यवाही की जद में ना लिया जाना संदेह की और इशारा करता है। अब देखना यह है कि इस मामले में प्रशासन इन दोशियों पर क्या कार्यवाही करता है। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।