Monday, June 26, 2017

बच्चा बदलने को लेकर जिला चिकित्सालय में हंगामा

शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के जिला चिकित्सालय में आज अस्पताल में पदस्थ कर्मचारीयों की लापरवाही के चलते जमकर हंगामा खड़ा हो गया। यह हंगामा बढ़ता देख भींड मौके पर पहुंच गई। जहां भीड़ में से कुछ लोगों ने निकलकर प्रसूता के परिजनों को समझाया। जहां बमुश्किल स्थिति को कंट्रोल किया जा सका। जानकारी के अनुसार बीते 17 जून को राधा निवासी भटौआ को प्रसव पीड़ा हुई तो परिजन राधा को लेकर जिला चिकित्सालय आए। जहां महिला का सीजर हुआ और सीजर के दौरान नर्सों ने उक्त परिजनों को बताया कि आपके यहां लडकी हुई है। जिस पर परिजन लडक़ी को लेकर वार्ड में भर्ती हो गए। 

आज उक्त प्रसूता की छुट्टी होनी थी तो नर्सों ने कहा कि आपके यहा कौन हुआ है। लडक़ा या लडक़ी जिस पर परिजनों ने कहा कि हमारें यहा तो बेटी हुई है। तो नर्सों ने कहा कि पर्चे में तो लडक़ा लिखा है। वह फिर क्या था परिजन भडक़ गए और अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बच्चे को बदलने का आरोप लगाने लगे। 

जिसे बमुश्किल शांत कराया। जहां स्थिति को बिगड़ता देख अस्पताल प्रबंधन ने पर्चा जमा करा लिया और आज होने वाली छुट्टी को कल पर टाल दिया। गनीमत रही कि इस घटनाक्रम में परिजन शांत हो गए। वरना अस्पताल के कर्मचारीयों की लापरवाही के चलते एक और हादसा तय था। फिलहाल परिजन पूरी तरह से शांत हो गए है। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।