Tuesday, June 20, 2017

मारूति सुजूकी कंपनी में बेरोजगारों के लिए रोजगार, चयन के लिए लिखित परीक्षा आज

शिवपुरी। मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन शिवपुरी के माध्यम से मारूति सुजुकी कंपनी गुडग़ांव द्वारा दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना अंतर्गत 18 वर्ष से 21 वर्ष की उम्र के नियमित 10वीं पास युवाओं को रोजगार देने के लिए जिले के दो स्थानों पर 21 जून 2017 को प्रात: 11 बजे लिखित परीक्षा आयोजित की जाकर और 22 जून को साक्षात्कार लिया जाएगा। 

चयनित युवकों को मारूती सुजुकी गुडग़ांव में 24 माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिसमें संबंधित को प्रतिमाह 10 हजार 830 रूपए मानदेय एवं रहने, खाने जैसी सुविधाए दी जाएगी। इस दौरान रोजगार मेला का आयोजन भी किया जाएगा।

जिला परियोजना प्रबंधक एसआरएलएम शिवपुरी ने बताया कि 21 जून 2017 को प्रात: 11 बजे 18 वर्ष से 21 वर्ष की उम्र के कक्षा 10वीं नियमित उत्तीर्ण विकासखण्ड शिवपुरी, कोलारस, पोहरी एवं बदरवास के युवाओं की लिखित परीक्षा मानस भवन गांधी पार्क शिवपुरी में आयोजित की जाएगी तथा विकासखण्ड करैरा, खनियांधाना, पिछोर एवं नरवर के युवाओं की लिखित परीक्षा नवीन ग्राम पंचायत भवन सिरसौद विकासखण्ड करैरा में आयोजित की जाएगी। 

दोनों ही लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण युवकों का साक्षात्कार मानस भवन गांधी पार्क शिवपुरी में 22 जून 2017 को लिया जाएगा। जिसमें चयनित युवकों को मारूती सुजुकी गुडग़ांव में 24 माह का प्रशिक्षण के साथ प्रतिमाह 10 हजार 830 रूपए मानदेय दिया जाएगा। इसके साथ चाय, नाश्ता व एक समय का भोजन नि:शुल्क दिया जाएगा तथा आवास एवं एक समय के खाने का 3 हजार 500 रूपए प्रशिक्षणार्थी को देना होगें एवं प्रशिक्षण उपरांत उत्कृष्ट प्रशिक्षणार्थियों का नियोजन कंपनी में ही किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।