Thursday, June 08, 2017

सुपर फ्लॉप हुआ कांग्रेस का बंद, नेताओं तक ने दुकानें बंद नहीं कीं

शिवपुरी। मंदसौर में 6 किसानों की गोली लगने से हुई मौत के विरोध में आज जिला कांग्रेस कमेटी ने दोपहर 12 बजे तक शहर बंद रखने का आव्हान किया था। परंतु शहर को बंद करना तो दूर काग्रेस एक दुकान भी बंद नहीं करा पाई। कांग्रेसी नेताओं की दुकानें तक खुली रहीं। सदर बाजार, कोर्ट रोड़, कमलागंज आदि क्षेत्रों में अल सुबह के फोटो खींचकर काग्रेसीयों ने सोशल मीडिया पर वाह वाही बटौरने के लिए डाले है। कांग्रेसियों के इस तरह के प्रयासों से जिले में सिंधिया की छवि को भी ठेस पहुंचाई है। शिवपुरी में सांसद सिंधिया के आने पर हजारों की ताजात में निकलने वाला कांग्रेस का काफिला आज महज 5 बाईकों तक सिमट कर रह गया। 

बाजार बंद कराने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता 5 मोटर साइकिलों पर शहर के विभिन्न भागों में घूमते हुए नजर आए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खुली दुकानों को बंद कराने का प्रयास भी किया परंतु इसमें बह पूरी तरह फेल हो गए। दोपहर करीब 11:30 बजे कांग्रेसियों ने रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां एक ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा।

जिला कांग्रेस ने हालांकि 7 जून बुधवार को बंद का आह्वान किया था, लेकिन कांग्रेस नेताओं के अनुसार व्यापारियों से वह बंद की अपील नहीं कर पाये जिस कारण बाजार खुल गए और उन्होंने आठ जून को दोपहर 12 बजे तक ही बाजार बंद कराने का निर्णय लिया। लेकिन आज भी बंद को जितना समर्थन मिलना चाहिए था उसके अनरूप 1 प्रतिशत भी नहीं मिल सका।

इस प्रायोजित बंद में शिवपुरी के काग्रेंस के पदाधिकारी ही उपस्थिति रहें। जिसमें जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं कोलारस विधायक रामसिंह यादव सहित पूर्र्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला, गणेश गौतम, नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा, पूर्र्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल, सेवादल अध्यक्ष अनिल उत्साही, जनपद उपाध्यक्ष अशोक ठाकुर, जनपद पंचायत सदस्य अमित शिवहरे,  सोशल मीडिया सैल के प्रभारी कपिल भार्गव, केएल राय, अजय गुप्ता, पार्षद आकाश शर्र्मा, विवेक अग्रवाल, सोनू कुशवाह, जीतू रघुवंशी, श्रवण धाकड़, यशवंत कुशवाह, राजू यादव पार्षद, श्रीलाल कुशवाह ही मौजूद रहे। 

पेट्रोल पंप भी कराये बंद, जो कांग्रेसियों के जाते ही खुल गए
शिवपुरी बंद के दौरान कांग्रेसियों ने दुकानों के साथ-साथ पेट्रोल पंप भी बंद कराये। जिस कारण लोग पेट्रोल के लिए परेशान होते रहे हैं, माधव चौक पर स्थित टोडरमल पेट्रोल पंप, मेसर्र्स बल्लभचंद पेट्रोल पंप पर पहुंचकर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। इसके बाद पेट्रोल पंप संचालकों ने पेट्रोल की विक्री बंद कर दी। काग्रेसीयों के जाते ही पेट्रोलपंप चालू हो गया। 

मेडीकल बंद कराने पर पुलिस ने कांग्रेसियों को रोका
कांग्रेसियोंं द्वारा मंदसौर की घटना के विरोध में कराये गए शिवपुरी बंद के दौरान कांग्रेसी कार्र्यकर्र्ताओं ने कमलागंज में स्थित मेडीकलों को भी बंद कराने का प्रयास किया, लेकिन कोतवाली टीआई संजय मिश्रा ने कांग्रेसियों को रोक दिया और उन्हें बताया कि शहर की अन्य दुकानों को वह बंद करायें लेकिन मेडीकल वह बंद नहीं करा सकते। जिससे कांग्रेसी कार्यकर्र्ता बैक फुट पर आये और पार्षद आकाश शर्मा टीआर्ई श्री मिश्रा के पास पहुंचे और उनसे हाथ जोडक़र माफी मांग कर आगे बढ़ गए।