Monday, June 05, 2017

खतौरा जैसे क्षेत्र में आधुनिक सुविधाओं से युक्त स्कूल खोलना एक प्रशंसनीय पहल: सांसद सिंधिया

शिवपुरी। आधुनिक सुविधाओं से युक्त से खतौरा जैसे क्षेत्र में नवीन स्कूल खोलना एक प्रशंसनीय पहल है क्योंकि इस स्कूल में खतौरा सहित आसपास के छात्र-छात्रा उच्च स्तरीय शिक्षा प्राप्त कर अपने भविष्य को संवार सकते हैं। स्कूल की दीवारों पर सुंदर चित्र सजाए गए हैं उनसे बच्चों का मनोरंजन होगा, साथ ही उनका मन पढ़ाई में अधीन होगा ऐसा मेरा विश्वास है। उक्त बात पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा एसडीएम पब्लिक स्कूल शिवपुरी द्वारा खतौरा में खोली गई नवीन शाखा एसडीएम पब्लिक स्कूल खतौरा के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से कही। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में कोलारस विधायक रामसिंह यादव व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमला बैजनाथ यादव उपस्थित थीं। कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री बैजनाथ सिंह यादव, कोलारस नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे और जनपद पंचायत अध्यक्ष पारम सिंह रावत भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा फीता काटकर स्कूल का शुभारंभ किया। इसके बाद एसडीएम पब्लिक गु्रप की संचालक श्रीमती अनीता सक्सेना द्वारा सांसद सिंधिया को पुष्पगुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद श्री सिंधिया द्वारा खतौरा क्षेत्र में इस तरह का स्कूल खोलने पर एसडीएम पब्लिक गु्रप की डायरेक्टर श्रीमती अनीता सक्सेना और खतौरा स्कूल के संचालक अजेयराज सक्सेना को बधाई देते हुए स्कूल के प्राचार्य एवं स्टाफ को धन्यवाद दिया। 

श्री सिंधिया ने एसडीएम पब्लिक स्कूल खतौरा के संचालक अजेयराज सक्सेना की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से श्री सक्सेना द्वारा महज 24 साल की उम्र में स्कूल खोलकर अपने आप पर विश्वास दिखाया है वह काबिले तारीफ है। मेरी यही कामना है कि उनका स्कूल खतौरा के बच्चों के भविष्य को संवारे और उन्हें नई-नई ऊंचाईयों पर पहुंचाए। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक रामसिंह यादव ने कहा कि मुझे खुशी है कि एसडीएम पब्लिक स्कूल शिवपुरी द्वारा मेरे गांव में अपना स्कूल खोला है। 

मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं कि अब मेरे क्षेत्र के बच्चों को खतौरा में ही उत्कृष्ट शिक्षा मिल सकेगी। इसके अलावा श्री यादव ने खतौरा में राष्ट्रीय बैंक खोलने की मांग कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ज्योतिरादित्य सिंधिया से की। उनका कहना था कि क्षेत्र में एक भी राष्ट्रीय बैंक नहीं है जिससे क्षेत्र के लोगों को लेनदेन में भारी परेशानी होती है। इस पर श्री सिंधिया ने आश्वासन दिया कि जल्द ही क्षेत्र में बैंक खुलाने के लिए मैं प्रयास करूंगा और मैं आशा व्यक्त करता हूं कि जब मैं अगली बार खतौरा आऊं तो बैंक का उद्घाटन करूं। 

कार्यक्रम के दौरान स्कूल एसोसिएशन के सदस्य एवं स्कूल संचालक उपस्थित रहे जिनमें प्रमुख रूप से गणेश ब्लेस्ड के राजेश गुप्ता, जेके हेरीटेज के संदीप वर्मा, इनोवेटिक के विनोद शर्मा, संस्कार स्कूल के गोपेन्द्र जैन सहित अन्य गणमान्य नागरिक एवं क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे। सभी स्कूल संचालकों सहित डॉ. कमल सिंह कुशवाह, नवीन सक्सेना, अंकिता सक्सेना द्वारा माल्यार्पण कर सांसद सिंधिया का स्वागत किया। कार्यक्रम के अंत में सांसद सिंधिया द्वारा स्कूल के सभी कक्षों में जाकर स्कूल का निरीक्षण किया और स्कूल की तारीफ की।