Wednesday, June 21, 2017

कट्टू वाहन को पकडने गई पुलिस पार्टी पर हमला,मारे पत्थर,एक आरक्षक घायल

शिवपुरी। बीती रात्रि को कट़टू वाहन में 24 भैंसों को भरकर धौलपुर ले जा रहे आरोपियों ने पुलिस पार्टी पर जमकर पथराव किया जिससे एक आरक्षक श्याम शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस पर पथराव करते-करते आरोपीगण भाग खड़े हुए लेकिन कट़टू वाहन और भैंसों को वहीं छोड़ गए। पुलिस ने ट्रक क्रमांक एमपी 07 जीए 660 को जब्त कर उसमें से 24 भैंसें बरामद की हैं। 

पुलिस ने घायल आरक्षक श्याम शर्मा की रिपोर्ट पर चार नामजद आरोपियों सहित शेष अज्ञात लोगों पर भादवि की धारा 353, 332, 180 और 34 का मामला दर्ज कर लिया है। सभी आरोपीगण फरार बताए जा रहे हैं जबकि पुलिस ने एक और एफआईआर दर्ज कर कट़टू वाहन के चालक पप्पू उर्फ इस्लाम खान पुत्र मुसाफ खान निवासी जवाहर कॉलोनी शिवपुरी के विरूद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार कल आधी रात को देहात थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि तलैया मोहल्ले में भैंसों से भरा एक ट्रक खड़ा हुआ है जिसे आरोपीगण धौलपुर कटने के लिए ले जा रहे हैं। उक्त सूचना पर देहात थाना के एएसआई कमल बंजारा, एएसआई गजेंद्र सिंह चौहान, एएसआई जगदीश सिंह चौहान, आरक्षक कमल किशोर और श्याम शर्मा घटना स्थल पर पहुंचे तो वहां उन्हें भैंसों से भरा एक ट्रक मिला। 

बताया जाता है कि पुलिस ने जब वाहन को देहात थाने ले जाने का निर्देश दिया तो आरोपियों ने उन्हें छोडऩे के लिए पुलिस पार्टी को रिश्वत का ऑफर दिया जब पुलिस दल लालच में नहीं फंसा तो आरोपियों ने एक राय होकर पुलिस पार्टी पर पथराव शुरू कर दिया जिससे पुलिसकर्मियों में भगदड़ मच गई और आरक्षक श्याम शर्मा के सिर पर पत्थर लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस पर पथराव करते-करते आरोपीगण भी भाग खड़े हुए। आरोपियों द्वारा किए गए पथराव से पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हुई है

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।