Monday, June 12, 2017

बैरियर के पास स्टॉल में लगा रहा था फर्जी सील,पकड़ा और छोड़ दिया

करैरा। करैरा अनुविभाग के दिनारा क्षेत्र में सेल्सटेक्स बैरियर पर आज दोपहर चैैकिंग के दौरान वहां से गुजर रहे ट्रक की कागजातों की जांच करने पर सील फर्जी पार्ई गर्ई। जिसे मौैके पर मौैजूद सेल्सटेक्स अधिकारियों ने जप्त कर लिया और ट्रक चालक से पूछताछ की तो चालक ने उक्त सीलें सेल्सटेक्स बैरियर के पास रखी एक स्टॉल से लगवाने की बात कही। 

जिस पर सेल्सटेक्स अधिकारियों ने स्टॉल पर छापामार कार्र्यवाही कर वहां से नकली सीलें और कुछ अन्य दस्तावेज भी जप्त किए हैं। वहीं स्टॉल संचालक को पकड़ लिया। हालाकि इस बात की अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। सेल्सटेक्स बैरियर प्रभारी बीएस सोलंकी ने पूरे मामले में अनभिज्ञता जाहिर कर सूचना को कोरी अफवाह बताया है। 

सूत्रों के अनुसार दोपहर 12:15 बजे के लगभग सेल्टेक्स अधिकारी ने बैरियर से निकल रहे एक ट्रक को कागजात चैक करने के लिए रोका और उसके कागजात लिए तो उसके पास बैरियर पार करने के दस्तावेज थे। 

सूत्र बताते हैं कि उक्त पास सेल्सटेक्स अधिकारियों ने जारी ही नहीं किया था। जिस पर ट्रक चालक से पास जारी करने वाले के बारे में पूछा तो उसने किसी यादव के नाम से दुकान संचालित करने वाले कोई यादव का नाम लिया।

जिस पर विक्रय कर अधिकारियों ने बैरियर के पास स्थित स्टॉल में छापामार कार्यवाही और आरोपी को पकडक़र उसके पास से नकली सीलें बरामद की जिन्हें लगाकर वह पास जारी करता था। बताया जाता है कि अधिकारी उसे अपने कार्र्यालय ले गए जहां उससे पूछताछ की लेकिन उस पर बिना कार्र्यवाही किए छोड़ दिया गया।

इनका कहना है-
नकली सीलें पकडऩे की सूचना कोरी अफवाह है ऐसी कोई भी कार्यवाही  बैरियर स्टाफ द्वारा नहीं की गई है। अगर ऐसा कुछ हैं तो मैं अपने स्टाफ से जानकारी लेकर कुछ बता सकूंगा। 
बीएस सोलंकी सेल्सटेक्स बैरियर प्रभारी दिनारा