Thursday, June 15, 2017

प्रदेश में किसानों का आंदोलन और शिवपुरी में आम आदमी पार्टी पकड़ती फिर रही है कुत्ते

सतेन्द्र उपाध्याय,शिवपुरी। वैसे तो पूरे भारत में आम आदमी पार्टी अपनी उटपटांग हरकतों की वजह से चर्चा का विषय बनती है पंरतु आज आम आदमी पार्टी ने शिवपुरी में वह किया जिससे पूरे प्रदेश में आप की खिल्ली उडाई जा रही है। और वह काम है शहर से कुत्तों को पकडऩा। पूरा प्रदेश जहां किसानों के आंदोलन में जल रहा है। 

इस आंदोलन के चलते सीएम शिवराज की कुर्सी खतरें में पड रही है। मंदसौर में किसान मारे जा रहे है। किसान आत्महत्या कर रहे है। कांग्रेस इस आंदोलन को लेकर विपक्ष में अपना पैर मजबूत करने के प्रयास में है और दूसरी और जो मध्यप्रदेश में प्रमुख पार्टी बनने का दाबा करती है आप वह इस पर कोई प्रतिक्रिया न देते हुए शहर के आबारा कुत्तों को पकडती फिर रही है जिसे लेकर आम आदमी पार्टी जिले में हसी का पात्र बन रही है। इतना ही नहीं इस पकडन अभियान का बकायदा प्रेस नोट भी जारी कर रही है और साथ ही कुत्ते के साथ फोटो सेशन भी। पढि़ए क्या है प्रेस नोट.................

दरअसल जिले भर में आम आदमी पार्टी अपनी जब नगर पालिका ही नगर के नागरिकों की सुरक्षा के प्रति जबाबदेह ना हो तब जनप्रतिनिधियों का यह दायित्व बनता है कि वह जनता के हितों की रक्षा करें, वर्तमान समय में आवारा कुत्तों के द्वारा काटे जाने वाले नागरिकों की सुरक्षा का जिम्मा नगर पालिका का है लेकिन नगर पालिका इन आवरा कुत्तों को पकडऩे की जहमत तक नहीं उठा रही वहीं दूसरी अस्पताल में कुत्ते के काटने का टीका व इंजेक्शन की पर्याप्त उपलब्धता भी नहीं है ऐसे में नागरिक आवारा कुत्तों के हमलों का शिकार ना बने, इसके लिए आम आदमी पार्टी ने स्वयं ही लगातार एक सप्ताह तक आवरा कुत्तो को पकडऩे का अभियान चलाया है और इस अभियान के तहत आवारा कुत्तों को पकडक़र उन्हें शहर से दूर छोड़ जाएगा ताकि आमजन सुरक्षित रह सके।

यह जानकारी दी आप पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने जिन्होंने इस आवारा कुत्ते पकड़ो अभियान का शुभारंभ जिला कार्यालय आदर्शनगर से किया। इस अभियान में आप पार्टी के राजकुमार त्यागी, भूपेन्द्र गुप्ता, मोहित चौकसे, सादिक खान, जीतू ओझा, सतीश खटीक, सरदार जरनैल सिंह, शब्बीर खान, दिनेश सिंहल, लक्ष्मण बैरागी, शाकिर खान, अमित योगी, विनोद अग्रवाल, ख्याली चंद महौर, असद अली और फिरोज खान, आशीष शर्मा, दीपक शिवहरे, पंकज धनुक, योगेश सगर, देवेंद्र बघेल, पूरन सेन, बंटी सेन, कल्लू खटीक, आरिफ खान, अमजद खान, दिलीप जाटव, हरिओम शाक्य और फरीद कुर्रेशी आदि रहेंगे। 
 
प्रतिदिन आधा सैकड़ा लोग हो रहे घायल 
आप पार्टी ने इस आवारा कुत्तों से होने वाले हमलों की जानकारी ली है जिसमें जिला अस्पताल की डॉग बाइट वेक्सीन देने वाली प्रभारी सिस्टर के.मेथ्यू और प्रेमलता रजक से प्राप्त जानकारी में ज्ञात हुआ कि प्रतिदिन शिवपुरी अस्पताल में 50-70 इंजेक्शन की खपत चल रही है भारी संख्या में मरीज कुत्ते के काटने से पीडि़त होकर आते हैं। 

अक्सर हो जाती है अस्पताल में वैक्सीन की कमी 
आप पार्टी ने बताया कि आवारा कुत्तों के काटने पर घायल व्यक्ति को इस उपचार की दवा के लिए जिला चिकित्सालय के बाहर से इंजेक्शन लेना पड़ता है जिसकी वास्तविक कीमत 350 से 500 रूपये होती है वहीं दूसरी ओर जिला चिकित्सालय में यह वैक्सीन होना चाहिए लेकिन वह उपलब्ध नहीं है। ऐसे में नगर की जनता इन आवरा कुत्तों का शिकार ना हो इसके लिए आप पार्टी ने पहल करते हुए यह अभियान चलाया। यहां बता दें कि इस वैक्सीन के गंभीर साईड इफेक्ट होते है इसलिए इन सभी बातों और निकम्मी नगरपालिका और प्रशासन के मद्देनजर शिकायतें करने के स्थान पर आम आदमी पार्टी के स्वयं सेवकों ने  बैठक कर सीधे जनसेवा का फैसला लिया है। 

20 जून तक चलेगा अभियान 
आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड. पीयूष शर्मा ने एक टीम शहर संयोजक विपिन शिवहरे के नेतृत्व में गठित कर नरभक्षी कुत्तों को चिन्हित कर उन्हे पकड़ कर दूर जंगल में छोडऩे हेतु शिवपुरी के नागरिकों की ऐसे कुत्तों से सुरक्षा के लिये, नागरिक सुरक्षा सप्ताह की घोषणा की है। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।