दहेज के लिए बहू को पीटकर घर से निकाला, सपरिवार मामला दर्ज

करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के अमोला  थाना क्षेत्र के ग्राम बमोरी में रहने वाले पाल परिवार के सदस्यों ने बहू को विगत दिवस दहेज की मांग पूरी न होने पर पीट-पीटकर घर से भगा दिया। जिसकी शिकायत पीडि़ता ने थाने पहुंचकर दर्ज कराई। पुलिस ने पीडि़ता के पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ धारा 498 ए सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार हेमलता का विवाह वर्ष 2013 में बमोरी के भानूपाल के साथ हुआ था विवाह के समय हेमलता के पिता ने उपहार स्वरूप अपनी पुत्री को नगदी, मोटरसाइकिल और अन्य सामान दिया था। लेकिन विवाह के बाद आरोपी भानू और उसकी मां मीराबाई, पिता बदनपाल और बहन सोमवती ने हेमलता से दहेज में 1 लाख रूपए और लाने के लिए दबाव बनाना शुुरू कर दिया। 

पीडि़ता जब आरोपियों की मांग पूरी नहीं कर सकी तो आरोपियों ने हेमलता के साथ 16 जून 2017 को मारपीट की और इसके बाद वह अपने मायके ग्राम धौरिया थाना नौगांव जिला छतरपुर पहुंची और पिता को घटना के बारे में बताया जिस पर पीडि़ता के पिता ने आरोपीगणों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन आरोपीगण नहीं माने तो पीडि़ता ने उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज करा दिया।