Tuesday, June 27, 2017

ट्रेक्टरों से अवैध वसूली कर रहा है पुलिसवाला, एसपी को ज्ञापन

करैरा। जिले के करैरा थाने में पदस्थ आरक्षक अखिलेश शर्मा के खिलाफ अवैध बसूली की शिकायत करैरा अनुविभाग के रेत ट्रेक्टर वालों ने आज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे से की है। उनका आरोप है कि आरक्षक अखिलेश शर्मा बिना पैसे लिए उनका ट्रेक्टर चलने नहीं दे रहा। ट्रेक्टर चालक राजेन्द्र जाटव ने तो यह भी कहा कि उसका ट्रेक्टर 22 जून को थाने में लाकर खड़ा कर दिया और रात 9:30 बजे 25 हजार रूपए जब आरक्षक को थमाए गए तब उसका ट्रेक्टर छोड़ा गया। ऐसी शिकायत कल्लू कुशवाह, संजय गुप्ता, मनीष खटीक, आतिफ खांन, बंटी तिवारी, कृष्णकांत तिवारी, जयेन्द्र तिवारी, बादाम पाल,आदि ने एसपी से की है। 

एसपी ने शिकायतकर्ताओ से कहा कि जिले में अवैध काम चलने नहीं दिया जाएगा। जहां तक अवैध बसूली का सवाल है तो जांच में आरोप सिद्ध होने पर आरक्षक को हटाया जाएगा। 

जनपद पंचायत करैरा क्षेत्र में निर्माणकारीयों के ​लिए रेत,मिट्टी और मुरम की सप्लार्ई करने वाले ट्रेक्टर चालकों का कहना है कि पुलिस कर्र्मी अनावश्यक रूप से उन्हें अवैध बसूली के लिए परेशान कर रहे हैं। कृष्ण कुमार तिवारी ने शपथ पत्र लेकर कहा कि ग्राम बगेधरी पंचायत कार्य में वह ट्रेक्टर से गिट्टी सप्लाई का कार्य करते हैं। 

आठ जून को जब वह ट्रेक्टर से गिट्टी भरकर बगेधरी जा रहा था। तो आरक्षक अखिलेश शर्मा ने उसके ट्रेक्टर को पकड़ लिया और दस हजार रूपए देने के बाद ही उसका ट्रेक्टर छोड़ा जबकि कल्लू कुशवाह ने शपथ पत्र देकर बताया कि 22 जून को 25 हजार रूपए देने के बाद उसका ट्रेक्टर थाने से छोड़ा गया। राजेन्द्र जाटव ने भी शपथ पत्र देकर कहा कि आरक्षक ट्रेक्टर चलाने के लिए 25 हजार रूपए और प्रति चक्कर एक हजार रूपए की अलग से मांग करता है। जिससे पंचायतों में निर्माण कार्य प्रभावित हो रहे हैं। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।