यशोधरा ने सीएमओ को बताया बाहुबली, सीएमओ बोले भाजपा पार्षदों से है परेशान

शिवपुरी। मडीखेड़ा रेस्ट हाउस में मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार ने यशोधरा राजे से कतिपय भाजपा पार्षदों द्वारा गालीगलौंच किए जाने, अभद्र व्यवहार करने और परेशान करने की शिकायत की। यशोधरा राजे ने उक्त शिकायत को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पार्षद अभिषेक शर्र्मा से कहा कि आप एल्डर मैैन अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें और विधायक प्रतिनिधि रत्नेश जैन डिम्पल के साथ मिलकर भाजपा पार्षदों को नियंत्रित करें।

हालांकि वरिष्ठ पार्षद अभिषेक शर्र्मा और विधायक प्रतिनिधि श्री जैन ने भाजपा पार्षदों का पक्ष लेते हुए कहा कि यदि वह अभद्र व्यवहार करते हैं तो इसका कुछ न कुछ कारण अवश्य होगा। श्री शर्र्मा ने यहां तक कहा कि एक पार्षद 6 माह से सीएमओ से सहयोग की अपेक्षा कर रहा है, लेकिन सीएमओ ने सकारात्मक रूख नहीं दिखाया परन्तु यशोधरा राजे ने इस दलील को नहीं माना। 

हुआ यह कि रेस्ट हाउस में प्रदेश सरकार की मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे ने सीएमओ से कहा आप अपनी शक्ति को पहचानो, आप बाहुबली है। उनके इतना कहते ही सीएमओ ने जवाब दिया कि मैं कहां बाहुबलि? भाजपा पार्षद मुझे चैन नहीं लेने देते। अनावश्यक परेशान करते हैं और गालीगलौंच तक करते हैं। सीएमओ के इतना कहते ही भाजपा पार्षद भानू दुबे ने यशोधरा राजे से कहा कि सीएमओ साहब सही कह रहे हैं। आप उनसे अकेले में बात कर जान लीजिए कि कौन-कौन उनसे अभद्र व्यवहार कर रहा है।

इस पर यशोधरा राजे ने श्री दुबे से पूछा कि तुम्हें कैसे मालूम। इस पर सीएमओ बोले कि मैने उन्हें अपनी व्यथा बतार्ई है। इसी बीच विधायक प्रतिनिधि रत्नेश जैन ने कहा कि यदि अभद्र व्यवहार पार्षद करते हैं तो इसके पीछे कुछ न कुछ कारण अवश्य होगा। वरिष्ठ पार्र्षद अभिषेक शर्मा ने पार्षदों के बचाव में उनका पक्ष रखने की कोशिश की लेकिन यशोधरा राजे ने उन्हें अनसुना करते हुए कहा कि आप एल्डर मैन हो और एल्डर मैन का अर्थ होता है वरिष्ठ व्यक्ति। 

इसलिए यह आपकी जिम्मेदारी है कि पार्षदों को नियंत्रित रखो और विधायक प्रतिनिधि तथा एल्डर मैन मिलकर पार्र्षदोंं की बैठक बुलायें तथा उन्हें ठीक से व्यवहार रखने का निर्देश दें। इस पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार ने राहत की सांस ली। 

शहर की सफाई व्यवस्था का जिम्मा पार्षद संभालें
रेस्ट हाउस में यशोधरा राजे ने भाजपा पार्षदों को निर्देश दिया कि वह अपने-अपने वार्ड में सफाई व्यवस्था का जिम्मा संभालकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सफाई अभियान को सफल बनायें। सफाई अभियान में किस तरह से सफाई कर्र्मचारियों को जोड़ा जाए यह भी पार्षद मिलजुलकर तय करें। 

उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों की सूची विधायक प्रतिनिधि श्री जैन के पास है और शिवपुरी में 496 सफाई कर्मचारी है। इनके सहयोग से आप सब लोग मिलकर शहर को साफ-स्वच्छ एवं सुन्दर बना सकते हैं। यशोधरा राजे ने भानू दुबे, अभिषेक शर्र्मा बट्टे, विक्की भदौरिया औैर रत्नेश जैन को निर्देश दिए कि वह यहीं पार्षदों की बैठक लेकर सफाई व्यवस्था की रूप रेखा तय करें। 

यशोधरा राजे के निर्देश पर सभी पार्र्षद रेस्ट हाउस से बाहर बैठक के लिए जाने लगे इस पर यशोधरा राजे ने कहा कि यहीं मेरे समक्ष बैठक  लो और इस कार्र्य में महिला मोर्र्चा की जिलाध्यक्ष बीनू शर्मा, पूर्व पार्षद राजकुमारी परिहार, सावित्री भटेले, विपुल जैमिनी आदि को भी बैठक में शामिल करें। 

माधव चौक के विकास के लिए दिए 20 लाख रूपए
यशोधरा राजे ने बताया कि उन्होंने माधव चौक के विकास के लिए अपनी विधायक निधि से 20 लाख रूपए की राशि दी है। माधव चौक के विकास का जिम्मा डीटीपीसी को सौंपा गया है। इस कार्र्य में झारखण्ड के आकेट्रेक्चर श्री माथुर की मदद ली जाए। उन्होंने कहा कि माधव चौक पर रोजगार की तलाश में रोजाना मजदूर आते हैं। उनके लिए यहां प्रतिक्षालय और शौचालय बनवाया जाए। 

नाला सफाई में 5 पोकलैन मशीनें बढ़ाने के निर्देश 
यशोधरा राजे ने नाला सफाई कार्य की समीक्षा करते हुए मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार से कहा कि सफाई का कार्र्य योजना बद्ध ढंग से होना चाहिए। ऐसा नहीं कि थोड़ा काम इस नाले पर कर दिया, थोड़ा उस नाले पर कर दिया। इससे कोर्ई भी कार्र्य पूर्ण नहीं हो पाएगा। उन्होंने नाला सफाई में 5 और पोकलैन मशीन बढ़ाने के निर्देश दिए वहीं मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार और स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्र्गव को निर्र्देशित किया कि जब तक नाला सफाई न हो जाए वह हेडक्वार्टर न छोड़ें। 
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments: