भदैयाकुण्ड पर्यटकों के लिए और आकर्षक बनेगा: कलेक्टर राठी

शिवपुरी। जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु शिवपुरी नगर के सौंदर्यकरण एवं पर्यटन केन्द्रों को विकसित किए जाने हेतु किए जा रहे कार्यों का आज कलेक्टर तरूण राठी ने अवलोकन किया। उन्होंने इस दौरान नगर में स्थित विभिन्न मंदिरों में किए जा रहे जीर्णोद्वार एवं विस्तारीकरण कार्य का भी जायजा लिया। अवलोकन के दौरान अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी रूपेश उपाध्याय एवं उपयंत्री सतीश निगम आदि साथ थे।

कलेक्टर श्री राठी ने नगर के हृदय स्थल कहे जाने वाले माधव चौक के सौंदर्यकरण एवं आधुनिकीकरण हेतु किए जाने वाले कार्य हेतु स्थल निरीक्षण किया। उन्होंने टूरिस्ट बेलकम सेंटर का भी जायजा लिया। श्री राठी ने जिला पर्यटन संवर्धन परिषद शिवपुरी द्वारा भदैयाकुण्ड पर किए जा रहे कार्यों का अवलोकन कर उन्हें समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने इस दौरान भदैयाकुण्ड पर वाटरफॉल का अवलोकन करते हुए संबंधित अधिकारियों को कैफेटेरिया निर्माण कार्य 7 दिवस में और एमएस ग्रिल फैसिंग निर्माण कार्य 12 दिवस में पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने वोट हाउस का अवलोकन करते हुए चिल्ड्रन पार्क एवं पथवे निर्माण कार्य, भदैयाकुण्ड परिसर में स्थित चट्टानों पर की गई शैल एवं वन प्राणियों की गई चित्रकारी का भी अवलोकन किया। 

भदैयाकुण्ड पर किए जा रहे लाईट इलेक्ट्रीफिकेशन की भी जानकारी ली। श्री राठी ने भदैयाकुण्ड के अवलोकन के पूर्व शिवपुरी में स्थित विभिन्न 52 कुण्ड की श्रृंखला का भी अवलोकन किया। कलेक्टर श्री राठी ने नगर में स्थित गौरखनाथ मंदिर, श्री सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में किए जा रहे कार्यों का अवलोकन करते हुए निर्देश दिए कि जो कार्य शुरू बचे है, उन्हें शीघ्र पूर्ण करें। उल्लेखनीय है कि खेल एवं युवा कल्याण मंत्री एवं स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने भदैयाकुण्ड पर्यटकों के लिए और आकर्षण केन्द्र बनें, इसके विस्तार एवं सौंदर्यकरण हेतु 10 लाख रूपए की राशि प्रदाय की गई थी।