Sunday, June 11, 2017

पटेल नगर पार्क में रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता

शिवपुरी। पटेल नगर पार्क विकास समिति शिवपुरी द्वारा स्कूली बच्चों के लिए आयोजित रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता रविवार को स्थानीय वार्ड क्रमांक 31 पटेल नगर पार्क शिवपुरी पर आयोजित की गई। उपस्थित वृद्धजनों ने कहा कि बच्चों के लिए इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन समय समय पर किया जाना चाहिये। प्रतियोगिताओं से ही बच्चों की प्रतिभा में निखार आता है, उनके अन्दर छुपी प्रतिभा को जगाने का यह सबसे अच्छा माध्यम है। 

पटेल नगर पार्क विकास समिति के संरक्षक अशोक अग्रवाल ने कहा कि पटेल नगर पार्क विकास समिति द्वारा हमारे भारतीय संस्कृति संस्कार के दृष्टिïगत बच्चों एवं महिलाओं के लिए ऐसे आयोजन करती है, जो वास्तव में बहुत सराहनीय है। इससे पूर्व कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रतियोगिता के संयोजक अनिल कुमार अग्रवाल ने प्रतियोगिता के उद्देश्य एवं नियम निर्देशों को विस्तार से बताया। 

उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता कनिष्ठ एवं वरिष्ठ वर्ग के साथ ही बालक एवं बालिकाओं के लिए तथा सामान्य रोलर एवं हायपर रोलर के साथ अलग अलग आठ वर्गों में आयोजित की गई। प्रतियोगिता का शुभारंभ विसिल बजाकर किया गया, जिसमें हर वर्ग में प्रतिभागियों ने उत्साह के साथ बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

यह प्रतिभागी रहे अपने-अपने वर्गों में अव्वल
शिवपुरी। कार्यक्रम के संयोजक अनिल कुमार अग्रवाल ने बताया कि यह प्रतियोगिता सामान्य, हायपर एवं लाइनर के साथ बालक एवं बालिकाओं व कनिष्ठ एवं वरिष्ठ वर्ग में आयोजित की गई। विभिन्न वर्गों में प्रथम स्थान भविष्य भार्गव, भुवनेश जोशी, वंश गुप्ता, कपिल रजक, विपिन बैरागी, माही राठौर, मानसी सेन व दिव्यांशी कुशवाह ने प्राप्त किया। 

इसी प्रकार द्वितीय स्थान पर प्रियांश शर्मा, किशन शर्मा, विक्रम गुर्जर एवं अंशु अग्रवाल ने प्राप्त किया। तृतीय स्थान पर आयुष धाकड़, सीमर प्रीत सिंह एवं देवांश गुप्ता रहे।

बच्चों को वितरित किए मेडल एवं प्रशस्ति पत्र
शिवपुरी। रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में पटेल नगर विकास समिति द्वारा सभी प्रतिभागी बच्चों को  प्रतियोगिता में शामिल होने हेतु प्रशस्ति पत्र प्रदाय किए गए। इसके साथ ही अपने अपने वर्गों में विजेता रहे प्रतिभागियों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह प्रदाय किए गए। कार्यक्रम में पटेल नगर पार्क विकास समिति के वृद्धजन, संरक्षक, पदाधिकारी, सदस्य एवं बड़ी संख्या में प्रतिभागी बच्चे, अभिभावक उपस्थित थे।