Monday, June 12, 2017

सांसद सिंधिया के भोपाल सत्याग्रह में शामिल होंगे शिवपुरी के कांग्रेसी

शिवपुरी। जिला कांग्रेस कमेटी शिवपुरी द्वारा भाजपा सरकार के इशारे पर मंदसौर में पुलिस द्वारा निहत्थे किसानों पर गोली चलाने से हुई 06 किसानों की मौत के खिलाफ कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे जनआंदोलन श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा भोपाल में किसानों के समर्थन में 14 जून से 72 घण्टे के सत्याग्रह को लेकर शिवपुरी जिले से हजारों कांग्रेसजन, किसान सत्याग्रह आंदोलन में भाग लेंगें। 

इस पर रणनीति बनाने हेतु जिला कांग्रेस कार्यालय में जिला अध्यक्ष राम सिंह यादव की अध्यक्षता एवं विधानसभा प्रभारी अमिताभ सिंह हरसी और अशोक चौधरी की उपस्थिति में बैठक हुई। बैठक में संगठन पदाधिकारी और निर्वाचित जनप्रतिनिधि उपस्थित हुए। बैठक में यह तय हुआ कि किसान सत्याग्रह आंदोलन में 14 जून को शिवपुरी जिला के समस्त विधानसभाओं में से अधिक से अधिक कार्यकर्ता और किसान भोपाल पहुंचे। 

बैठक में यह तय हुआ है कि भाजपा सरकार द्वारा किसानों के दमन, अन्याय और भाजपा की वादा खिलाफी के विरोध में कांग्रेस जन सत्याग्रह आंदोलन में भागीदारी करेंगें। जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी ने विज्ञप्ति में देते हुए बताया कि  जिला कांग्रेस के निर्णय अनुसार भोपाल के सत्याग्रह आंदोलन में हजारों किसान कांग्रेसजन षिवपुरी से भोपाल पहुंचेंगे। 

विदित हो कि भाजपा सरकार ने चुनाव में किसानों से जो वादे किए थे समस्त किसानों का कर्जा माफ और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करना। लेकिन भाजपा अपने वादे से मुखर गई। उसके वादे को याद दिलाने के लिए किसान संगठन 01 जून से आंदोलन कर रहे थे, उनकी आवाज को दबाने के लिए सरकार के इशारे पर पुलिस ने किसानों पर गोली चलाई। 

सांसद सिंधिया किसानों के समर्थन में 14 जून से भोपाल के दशहरा मैदान में 72 घण्टे सत्याग्रह आंदोलन करेंगें। इस अवसर पर पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला, गणेश गौतम, मुन्नालाल कुशवाह, अन्नी शर्मा, सिद्धार्थ लड़ा, रामवीर सिंह यादव, अशोक ठाकुर, केशव सिंह तोमर, सुरेश राठखेड़ा, राकेश गुप्ता, रविन्द्र शिवहरे, राजेन्द्र शर्मा, सोहन गोड़, आजाद वर्मा, भूपेन्द्र भोले, योगेन्द्र रघुवंशी, केएल राय, अनिल उत्साही, सफदर वेग मिर्जा, अब्दुल अप्पल, इरषाद पठान, आकाश शर्मा, विवेक अग्रवाल, पूनम कुलश्रेश्ठ, हरिओम राठौर, रामकुमार सिंह यादव, राकेश जैन, अजय गुप्ता, राजेन्द्र शिवहरे, अनिल दाऊ, सीताराम रावत, मुकेश जैन पत्रकार, जसराम धाकड़, धीरज जामदार, हफीज खान, आजाद खान, अजयराज शर्मा, प्रदीप शर्मा, योगेश करारे, पुनीत शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

कार्यक्रम का संचालन अनिल उत्साही द्वारा किया गया और जिला प्रवक्ता हरवीर सिंह रघवुंशी द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया कि जिला कांग्रेस के निर्णय अनुसार भोपाल के सत्याग्रह आंदोलन में हजारों किसान कांग्रेसजन शिवपुरी से भोपाल पहुंचेंगे।