Friday, June 02, 2017

मवेशियों को हादसों से बचाने के लिए, पब्लिक हेल्प ग्रुप ने सोंपा ज्ञापन

कोलारस। बीते रोज कोलारस पब्लिक हैल्प ग्रुप के दर्जनो कार्यकर्ताओं ने कोलारस एसडीएम आर के पांडे को नगर में विचरण करने वाले आवारा मवेषियो को नगर से बाहर गउ शाला में शिफ्ट करने के लिए ज्ञापन सोंपा। पब्लिक हैल्प ग्रुप कार्यकर्ताओ ने ज्ञापन द्वारा कोलारस एसडीएम को बताया कि कोलारस में विचरण करने वाले आवारा मवेशी यातायात प्रभावित कर रहे है। साथ ही आवारा मवेसियो द्वारा हर रोज नगर में कई लोग हादसे का शिकार हो रहे है। 

साथ ही मवेशी खुद भी भरी वाहनो कि चपेट में आने से हादसे का शिकार हो रहे है। नगर में मवेशियो के द्वारा बिगड़ती यातायात व्यवस्था को सुलभ करने के लिए और मवेशियो को हादसो से बचाने के लिए मवेशियो को नगर से बाहर किसी सुरक्षित जगह स्फिट किया जाए। या गऊ शाला भेजा जाए। जिससे आने वाले समय में लोगो कि समस्याओ से भी निजात मिले और पशु भी हादसो का शिकार होने से बचे रहेंगे। 

पब्लिक हैल्प ग्रुप के अध्यक्ष धर्मेन्द्र शिवहरे ने कोलारस एसडीएम से मांग रखी कि कोलारस में लगातार आवारा मवेशियो द्वारा हर माह दर्जनो घटनाऐं हो रही है। जिसमें मवेशियो के साथ लोगो को भी गंभीर चोटे लगती है। 

इस लिए कोलारस पब्लिक हैल्प ग्रुप या तो प्रशासन अपने स्तर पर आवारा मवेशियो को नगर से बाहर सुरक्षित जगह रखने कि व्यवस्था कराये या हमारे ग्रुप को परमीशन दिलाई जाए हमारा ग्रुप प्रशासन कि निगरानी में सभी आवारा मवेशियो को नजदीकी गऊ शाला में ले जाया जाएगा। 

पब्लिक हैल्प ग्रुप उपाध्यक्ष संजीव जैन (राजा साहब) ने बताया कि बीती रात मानिपुरा में अज्ञात वाहन ने एक मवेशी में टक्कर मार दी जिसके बाद कोलारस पब्लिक हैल्प ग्रुप को घटना कि जानकारी लगते ही अपने आधा दर्जन कार्यकर्ता मौके पर पहुचे और निजी वाहन से गाय को कोलारस पशु चिकित्सालय पहुंचाया जहां करीब 2 घंटे इलाज के बाद घायल पशु कि जान नही बचाई जा सकी। आगे ऐसे हादसे न हो इसलिए मामले पर विचार करने का कोलारस एसडीएम आरके पांडे से निवेदन किया। बात सुनने के बाद एसडीएम ने पब्लिक हैल्प ग्रुप सदस्यो को सभी बिंदुओ पर जल्द ही नगर परिषद अधिकारी से चर्चा कर निश्चित ही कोई हल निकाला जाएगां।

ज्ञापन सोपने वालो में पब्लिक हैल्प ग्रुप अध्यक्ष धर्मेन्द्र शिवहरे, उपाध्यक्ष संजीव जैन राजा साहब, पत्रकार इमरान अली, संजय चिढ़ार, अमर काले, संयोजक सुनील रजक, संस्कार गुप्ता, जय सिंह राजावत, अमित धाकड़, चुना ठाकुर, सुरज नायर, रवि सैन, गौरव षर्मा सहित अन्य पब्लिक हैल्प ग्रुप कार्यकर्ता मौजूद रहे।