Thursday, June 08, 2017

किसानों पर गोली बारी प्रदेश सरकार की नाकामी: एड.पीयूष शर्मा

शिवपुरी। किसी भी सूरत में अन्नदाता किसान के साथ अन्याय आम आदमी पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी, यदि ऐसा हुआ तो हम भी उस किसान के साथ उसके हर सुख-दु:ख में शामिल होकर उसकी पीड़ा को हरेंगें और यदि बात जान देने की भी आई तो हंसते-हंसते जान दे देंगें। ऐसी प्रदेश सरकार को उखाड़ फेंकना चाहिए जो किसानों पर ही जानलेवा हमला करवाए, मंदसौर में किसानों पर हुए हमले की आप पार्टी कड़े शब्दों में भत्र्सना करती है और किसानों के हित में विशाल किसान सम्मेलन के रूप में 9 जून को ग्वालियर में आमसभा करेगी ताकि किसानों की पीड़ा, समस्याऐं और किसानों को परेशान करने वाली हर समस्या को सामने रखा जाएगा और इस किसान सम्मेलन में उन समस्याओं को पुरजोर तरीके से उठाकर उनके निराकरण के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा फिर चाहे धरना-प्रदर्शन या आन्दोलन ही क्यों ना हो। 

उक्त बात कही आप पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने जो स्थानीय आप पार्टी के जिला कार्यालय पर आयोजित किसान सम्मेलन को लेकर आयोजित बैठक में किसानों की समस्याओं,उन पर हुए हमलों को लेकर व्यथित होकर व्यक्त कर रहे थे। इस दौरान बैठक की अध्यक्षता कर रहे जोनल प्रभारी अभिजीत सिंह बाघ भी मौजूद रहे जिन्होंने भी अपने कड़े शब्दों में किसानों की मन:स्थिति के वह आंकड़े प्रस्तुत किए।

जिन्हें देखकर बैठक में मौजूद हरेक किसान आहत हो गया और उन्होंने आप पार्टी के 9 जून को ग्वालियर में आयोजित होने वाले किसान सम्मेलन में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर इस सम्मेलन को सफल बनाने का संकल्प लिया। बैठक में आप पार्टी के प्रभारी सचिव जी.एस.सक्सैना ने भी किसान सम्मेलन को लेकर अपनी बात रखी।

ग्वालियर में होने वाले किसान सम्मेलन में अधिक से अधिक किसानों की भीड़ जुटे इसके लिए बैराढ़ सेक्टर प्रभारी अनारसिंह राजपूत द्वारा बैराढ़ से एक सैकड़ा, शिवपुरी विधानसभा प्रभारी विपिन शिवहरे एवं ग्रामीण सेक्टर प्रभारी राजकुमार त्यागी द्वारा क्षेत्र के एक से डेढ़ सैकड़ा किसान, पिछोर विधानसभा प्रभारी डीएस चौहान द्वारा 150 किसान, पोहरी विधानसभा प्रभारी मनोहर शर्मा द्वारा 200 किसान, करैरा सेक्टर प्रभारी मुन्ना लाल शर्मा द्वारा 100 किसानाों के सम्मेलन शामिल होने की सहमति प्रदान की। 

बैठक में प्रतिवेदन प्रभारी सचिव जी.एस.सक्सैना द्वारा दिया गया। बैठक में शिवपुरी अंचल के दूर-दराज से आए आधा सैकड़ा से अधिक किसानों ने अपनी समस्या को लेकर आप पार्टी के इस आन्दोलन से जुडऩे की सहमति प्रदान की। 

मप्र के मंदसौर में किसानों पर गोली चलाकर हुई हत्या के मामले में राष्ट्रपति शासन लागू करने और प्रदेश सरकार से इस्तीफा मांगनें को लेकर आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने अपने दर्जनों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा आज 9जून को ग्वालियर में होने वाले सम्मेलन में किसानों का हुजूम उमड़ेगा जहां हजारों की संख्या में किसान इस आमसभा में शामिल होकर इसे सफल बनाऐंगे।