Wednesday, June 14, 2017

युवती बोली वो बालिग है और प्रेमी से शादी करना चाहती है, ड्रामें के बाद मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र के पुरैनी गांव की एक किशोरी और उसके प्रेमी के बीच को लेकर दो दिन तक हाई बोल्टेज ड्रामा चलता रहा। किशोरी के पिता इस मामले में अपहरण का मामला दर्ज कराना चाह रहे थे। जबकि किशोरी के पिता के थाने पहुंचने से पहले ही किशोरी अपने प्रेमी के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पास जा पहुंची थी। 

जानकारी के अनुसार प्रगति पुत्री हरवीर लोधी उम्र 17 वर्ष परिवर्तित नाम का प्रेम प्रसंग गांव के ही हल्के पुत्र लक्ष्मण गोस्वामी के साथ चल रहा था। बीते रोज किशोरी अपने घर से आधार कार्र्ड लेकर अपने प्रेमी के साथ भाग गई और दोनों ने भाग कर शादी भी कर ली। उसके बाद दोनो पुलिस सुरक्षा के लिए किसी वकील के माध्यम से पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे। जहां दोनों प्रेमी जोड़े ने एडीशनल एसपी को दोनों के बालिग होने के चलते शादी करने की बात कही साथ ही बालिग होने का सबूत आधार कार्ड पेश किया और दोनों ने अपने परिजनों से खतरा होने की बात कहकर पुलिस सुरक्षा की मांग की। 

जिसपर एडीशनल एसपी ने सुरक्षा का आश्वासन दिया। जैसे ही दोनों कार्यालय से निकले किशोरी का पिता मायापुर थाने में पहुंच गया और अपनी किशोरी के नाबालिग होने की बात कहने लगा। जिसपर किशोरी खुद अपने आप को बालिग होने की कहकर गई तो पुलिस ने परिजनों से नाबालिग होने का सबूत मांगा। 

युवती का पिता उक्त युवती की मार्कशीट लेकर थाने पहुंचा जहां मार्कशीट में किशोरी नाबालिग निकली। दो दिन तक चले इस हाईवोल्टेज ड्रामें के बाद पुलिस ने माननीय सुप्रीम कोर्ट के नियम के चलते किशेारी के पिता की रिपोर्ट पर आरोपी प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।