Monday, June 19, 2017

आप ने दिया धरना, पटवारी को निलंबित करने की मांग

शिवपुरी। मप्र में किसानों की हत्या करने वाली प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ आम आदमी पार्टी का किसान आन्दोलन सतत जारी है। प्रदेश की इस भाजपा सरकार के खिलाफ गत दिवस आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा की मौजूदगी में करैरा में किसान आन्दोलन किया गया। किसानों के द्वारा जिला संयोजक को शिकायत मिली कि उनके किसी भी काम के लिए सिरसौद पटवारी द्वारा जबरन रिश्वत के रूप में रकम ऐंठी जाती है ऐसे भ्रष्ट पटवारी के निलंबन और प्रदेश की किसान विरोधी भाजपा सरकार के खिलाफ करैरा में ही काली माता मंदिर के समीप सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया। 

यहां आम आदमी पार्टी प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल के निर्देशानुसार जारी किसान आंदोलन के तहत करेरा पर्यवेक्षक केदारनाथ गुप्ता और करेरा विधानसभा प्रभारी मुन्नालाल शर्मा के नेतृत्व में जिला संयोजक एड. पीयूष शर्मा ने सिरसौद चौराहा कालीमाता मंदिर के सामने किसान विरोधी शिवराज सरकार को बर्खास्त करने और किसानों को परेशान कर रहे सिरसौद पटवारी को तत्काल निलम्बित करने की मांग को लेकर सांकेतिक चेतावनी धरना दिया और जिला प्रशासन से मांग की कि सिरसौद हल्के पर नियुक्त किसानों को परेशान करने वाले पटवारी हरी आदिबासी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर किसानों के साथ न्याय किया जाये। 

धरने में सैकड़ों किसान के साथ शिवपुरी संयोजक विपिन शिवहरे, भँवर सिंह, सतीश खटीक, अमित योगी, शब्बीर खान, राजकुमार त्यागी, जीतू ओझा, प्रमोद पाठक, गौरव साहू आदि शामिल रहे। यहां आप पार्टी ने सांकेतिक धरना प्रदर्शन के  माध्यम से संदेश व चेतावनी दी कि यदि पटवारी के विरूद्द तत्काल कार्यवाही नही की गई तो भविष्य में करैरा अनुविभागीय अधिकारी के कार्यालय पर किसानों का विशाल धरना और आंदोलन किया जायेगा। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।