Tuesday, June 13, 2017

तौलकांटेे पर प्याज की तुलाई के लिए भींड, पुलिस की मौजूदगी में तुली प्याज

शिवपुरी। शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर प्याज खरीदी के आदेश के बाद  शिवपुरी मंडी में बड़ी संख्या में किसान समर्थन मूल्य पर प्याज लेकर शिवपुरी पहुंच रहे हैं जहां प्रशासन ने प्याज तुलाई के लिए श्री हरि धर्र्मकांटा निर्र्धारित किया है, लेकिन वहां लग रही भीड़ के कारण किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में किसान घंटों तक लाईन में लगकर अपने बारी का इंतजार कर  रहे हैं। 

जबकि इन दिनों भीषण गर्मी जारी है। ऐसी स्थिति में किसानों की मांग है कि अन्य तौल कांटों पर उनकी प्याज की तुलार्ई की जाए। इसे लेकर किसान एकत्रित होकर कलेक्टर से मिलने की बात कह रहे है।  मौके पर परेशान  हो रहे किसानों का कहना था कि प्रशासन ने एक ही धर्मकांटे को तौल के लिए नियुक्त किया है जबकि उक्त स्थान पर एलएनटी धर्मकांटा भी है। जिस पर प्याज तुलाई करने का निर्देश दे तो उन्हें प्याज तुलार्ई में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और कम समय में उनकी प्याज तुल जाएगी। जिससे उनके समय की बचत भी होगी। 

इस बात को लेकर किसानों ने तोल कांटे पर हंगामा भी किया। हांलाकि इस हंगामें को लेकर मंडी सचिव ने तत्काल कोतवाली टीआई को सूचित किया। जहां कोतवाली से पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर पुलिस की मौजूदगी में प्याज की तुलाई हुई।