Sunday, June 11, 2017

मंदिर में जूता पहनकर घुसे युवक, पुजारी ने रोका तो कूट दिया

करैरा। जिले के करैरा थाने के सुनारी चौक के अंतर्र्गत आने वाले ग्राम दौनी में स्थित मंदिर के पुजारी की वहां आए तीन युवकों ने निर्र्ममता पूर्वक इसलिए मारपीट कर दी। क्योंकि उक्त तीनों युवक मंदिर में जूता पहनकर प्रवेश कर गए कि जिसका विरोध पुजारी ने किया था। इस घटना में मंदिर के पुजारी रमाकांत गिरी गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 323, 294, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार पीडि़त मंदिर के पुजारी रमाकांत गिरी ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करार्ई है कि कल शाम करीब 6 बजे वह मंदिर पर बैठे हुए थे तभी शिवचरण शर्मा, शिवकुमार शर्मा और गणेश शर्मा मंदिर पर पहुंचे जहां उन्होंने जूते पहनकर मंदिर में प्रवेश किया। 

जिस पर उनके द्वारा युवकों को ऐसा करने से रोका तो आरोपी भडक़ गए और उन्होंने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी आरोपी उन्हें घसीटते हुए मंदिर के बाहर ले गए जहां तीनों ने लाठी, जूते और पत्थरों से उसके शरीर पर कई वार किए जिससे वह बेहोश हो गए आरोपी उन्हें मृत समझकर वहां छोडक़र भाग गए तभी मोहन सिंह रावत और प्रकाश पाल उन्हें बेाहोशी की हालत में वहां से लेकर आए और थाने पहुंचे। 

घटना के विरोध में संत समाज एसपी से मिलेगा
कल दौनी मठ पर पुजारी रमाकांत गिरी के साथ मारपीट की घटना के विरोध में आसपास के संतों ने मठ पर डेरा डाल दिया और वहां बगीचा मंदिर के पुजारी राजेन्द्र गिरी की उपस्थिति में एक बैठक की गई जिसमें निर्णय लिया गया कि वह घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक सुनील पाण्डे से मिलेंगे और संतों की सुरक्षा के साथ आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग करेंगे।