Saturday, June 03, 2017

आईटीआई कॉलेज: लव क्लासेस और लव प्रेक्टिकल की चर्चा आम हुई कोलारस में

​कोलारस। कोलारस के आईटीआई कॉलेज आजकल की चर्चा कोलारस के पान और ठेलो पर ज्यादा हो रही है। पढाई से ज्यादार इस कॉलेज की लव स्टोरी की चर्चा हैं। बताया जा रहा है कि इस कॉलेज में एक प्रोप्रेसर और उसकी स्टूडेंट के बीच लब प्रे​क्टिकल का विषय इस कॉलेज में एक नया विषय बन गया है। इस कारण एक बार फिर गुरु-शिष्य का रिश्ता सवालों में आ गया है। छात्र-छात्राओं को शिक्षित कर समाज का एक जिम्मेदार नागरिक बनाने की जिस पर जिम्मेदारी है। उसी ने गुरु-शिष्य परंपरा का तार-तार किया है। 

हम बात कर रहे है। कोलारस आईटीआई कि जहां एक अति​थि प्रोप्रेसर और उसकी स्टूडेंट के बीच चल रही लव क्लासेस की चर्चा इस समय कालेज में हो रही है। बताया जा रहा है कि यह टीचर और छात्रा दोनो ही शिवपुरी से आत है। इनके प्रेम के चर्चे अब आईटीआई कॉलेज से निकल कर कोलारस की पान और ठेलो पर होने लगे है। इस लव स्टोरी में सबसे खास बात यह है कि यह दोनो शिवपुरी से कभी बाईक् पर और कभी बस में साथ-साथ आते है और साथ-साथ ही जाते हैं। इन दोनो के बीच उम्र का भी ज्यादा अंतर नही है।

बताया जा रहा है कि इस समय आईआटीआई कॉलेज के भवन का विधिवत उदघाटन भी नही हुआ है। लेकिन पुराने भवन में जगह की कमी के कारण इस नए भवन में ही अभी क्लासेस चल रही है। खबर आ रही है कि आईटीआई के इस भवन में कमरे ज्यादा है और स्टूडेंट कम है। इस कारण इस भवन के कई रूम कभी-कभी ही खुलते है।

इसका फायदा यह उक्त जोडा उठता है। यह ऐसे रूमो में यह जोडा लब प्रेक्टिल की मुद्राओ में स्थानीय स्टूडेंटो के द्वारा देखे गए हैं। चर्चा में तो यह है कि इनकी एक विडिया क्लीपिंग भी इस कॉलेज के स्टूडेंटो के पास हैं। जिसे वे एक साथ होकर देखते हैं और इस विषय पर चर्चा भी करते हैं। 

ऐसे महौल के कारण आईटीआई में पड़ने वाले अन्य छात्र छात्राओ पर पड़ रहा है। छात्रो ने अपना नाम न बताने कि शर्त पर हमारे संवाददाता को बताया कि लगातार एक टीचर द्वारा आईटीआई का माहौल खराब किया जा रहा है। उस टीचर कि आशिकी के बारे में अन्य टीचरो से लेकर ज्यादातर सभी छात्रो को पता है। पढाई से ज्यादा इस लव स्टोरी के चर्चे इस कॉलेज में ज्यादा होते है।