Friday, June 16, 2017

विद्युत की समस्याओं को लेकर जुलाई के प्रथम माह में करें शिविर का आयोजन: कलेक्टर तरूण राठी

शिवपुरी। कलेक्टर तरूण राठी ने मध्यप्रदेश मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी को निर्देश दिए कि जुलाई माह के प्रथम मंगलवार को उपभोक्ताओं के विद्युत से संबंधित समस्याओं के निराकरण हेतु शिविर आयोजित किया जाए। शिविर में आने वाले उपभोक्ताओं की समस्याओं को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ ही साकारात्मक रूख के साथ निराकरण करें। 

कलेक्टर श्री राठी ने उक्त आशय के निर्देश आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की आयोजित बैठक में कंपनी के अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीतू माथुर, मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री आर.के. अग्रवाल सहित कंपनी के अधिकारीगण उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री राठी ने विद्युत वितरण कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं एवं किसानों के लिए संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुए विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिकतम राशि के विद्युत बिल देने, ट्रांसफार्मर जलने, विद्युत अवरोध होने जैसी अनेकों शिकायतें जनसुनवाई सहित जनप्रतिनिधियों के समक्ष भी उपभोक्ताओं के द्वारा की जा रही है। 

अधिकारी इस समस्या के निराकरण हेतु जुलाई माह के प्रथम मंगलवार को शिविरों का आयोजन करें। इन शिविरों में पूरी संवेदनशीलता एवं सकारात्मक रूख अपनाते हुए उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण करें। उन्होंने कहा कि शिविर में आयी समस्याओं के निराकरण की भी समीक्षा की जाएगी। 

उल्लेखनीय है कि कंपनी द्वारा फ्लेट रेट पर विद्युत प्रदाय योजना, स्वयं का ट्रांसफार्मर योजना, कृषक अनुदान योजना के तहत किसानों को स्थाई कृषि पम्प कनेक्शन प्रदाय करने की योजना, अनुसूचित जाति एवं जनजाति श्रेणी के गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं को विद्युत खपत में छूट योजना, एक हेक्टेयर तक भूमि वाले अनुसूचित जाति एवं जनजाति श्रेणी के 5 अश्वशक्ति तक के पंप उपभोक्ताओं को नि:शुल्क विद्युत प्रदाय योजना संचालित की जा रही है। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।