Thursday, June 22, 2017

बड़ी खबर: अवैध उत्खननकारियो के ठिकानो पर छापामारी, 410 ट्राली बजरी जप्त

कोलारस। अवैध उत्खनन का गड़ बन चुके कोलारस अनुविभाग में अब प्रशासन मांफियाओ से दो चार करने के मूड में है। अवैध उत्खनन करने वालो के खिलाफ प्रशासन ने अब अपनी कमर कस ली है और नई रणनीती के तहत अब उत्खननकारियो के ठिकानो पर छापामार कार्यवाही करते हुए उनके ठिकानो को ध्वस्त किये जा रहे है। 

बीते दिनो बदरवास के ग्राम कुल्हाड़ी में 100 ट्रॉली बजरी जप्ती के बाद अब अवैध रूप से ढंप कर रखी करीब 410 ट्रॉली बजरी जप्त कर लिया है। जिसकी कीमत करीब 4 लाख दस हजार बताई जा रही है। यह कार्यवाही नवागत कलेक्टर तरूण राठी और एसपी सूनील कुमार पांडे द्वारा जिले भर में चला जा रहे अवैध उत्खनन पर अंकुश लगाने को लेकर चलाए जा रहे विशेष मुहित के चलते कार्यवाही कि जद में लिया गया है। जिसके चलते रन्नौद तहसीलदार और कोलारस पुलिस कि संयुक्त टीम ने कार्यवाही करते हुए। रेत के ढेरो को जप्त कर पंचनामा बनाकर ग्राम के सरपंच के सुपुर्दगी में दे दिया है।

जानकारी के अनुसार नवागत कलेक्टर तरूण राठी और पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे के निर्देशन में रेत माफियाओं पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी के चलते आज कोलारस एसडीएम आरके पांडे को सुत्रो से जानकारी मिली कि ग्राम टामकी और हरिपुर में अवैध रूप से बजरी का ढंप कर रखी हुई है। 

जिसकी जानकारी अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सुजीत सिंह भदौरिया को भी दी गई और कार्यवाही के लिए रन्नौद तहसीलदार को निर्देश दिये गए। जिसके बाद रन्नौद तहसीलदार मय दल बल के ग्राम टामकी पहुंचे और कोलारस थाने से पुलिसकर्मी भी मौके पर पहूचे जहां ग्राम हरिपुर से 310 ट्रॉली बजरी के ढेर को जप्त किया। साथ ही ग्राम टामकी में दो जगह से 100 ट्रॉली बजरी के ढंप को जप्त कर लिया है। जप्त कि गई बजरी कि कीमत करीब चार लाख दस हजार रूपए बताई जा रही है। तहसीलदार ने सभी स्टॉक को जप्त कर ग्राम के सरपंच के सुपुर्दगी में दे दिया है। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।