Tuesday, June 06, 2017

सम्मोहन: वृद्धा को कागज की गड्डी और पत्थर थमाकर 4 तौला सोना ले उडे ठग

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के ठण्डी सडक़ पर आज दो युवकों ने मंदिर से दर्र्शन करके लौट रही एक वृद्ध महिला को सम्मोहित कर लिया और उसके गले में पहनी साढे तीन तौले की चैन व दो अंगूठी उतरबा ली और वृद्धा को एक रूमाल में 6 लाख रूपए रखे होने की बात कहकर उसे वह पोटली थमा दी और दोनों युवक वहां से चले गए बाद में वृद्धा ने रूमाल खोलकर देखा तो उसमें कागज की गड्डी रखी हुई थी।जिसके ऊपर एक 50 का नोट चिपका हुआ था। सूचना पाते ही एसडीओपी जीडी शर्मा और कोतवाली टीआर्ई संजय मिश्रा मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने पीडि़ता से पूछताछ की। 

जानकारी के अनुसार लीला बार्ई पत्नि रामजीलाल बंसल उम्र  65 वर्ष आज सुबह माधव चौक चौराहे पर स्थित हनुमान मंदिर पर दर्र्शन करने गई हुई थी जहां से वह लौटकर बंसल जूस सेंटर पर रूकी और वहां से जूस पैक कराकर वापस घर लौट रही थी जैसे ही वह अपने घर के बाहर पहुंची तभी एक युवक रोते हुए उनके पास पहुंचा और कहा कि उसके माता-पिता ने उसे मारपीट कर घर से भगा दिया हैै। अब उसके पास कहीं भी जाने के लिए पैसे नहीं है। 

इसी बीच दूसरा युवक वहां पहुंचा और उसने लीला बाई से उक्त युवक को कुछ रूपए देने की बात कही। जिस पर लीला बार्ई ने कहा कि वह दोनों को नहीं जानती है तो फिर कैसे रूपए दे दें। तभी दूसरे युवक ने रूमाल की एक पोटली खोलकर बतार्ई जिसमें ऊपर 50 का नोट चिपका हुआ था। युवक ने कहा कि यह मेरी अभी तक की पूंजी है और ये 6 लाख रूपए वह अमानत के तौैर पर उन्हें दे रहा है। 

तभी पहले युवक ने कहा कि 6 लाख रूपए तो तुम अम्मा को दे रहे हो लेकिन इसकी क्या गारंटी है कि अम्मा बाद में यह रूपए तुम्हें वापस दे देगी। इसी वार्तालाप के दौरान दोनों युवकों ने लीला बाई को सम्मोहित कर लिया और उसके गले में पहनी साढे तीन तौले की सोने की चैन और दो अंगूठी उतरबाली और उन्हे उसी रूमाल में रख दिया। 

इसके बाद दोनों युवक वहां से चले गए। युवकों के चले जाने के बाद लीला बाई ने रूमाल खोलकर देखा तो होश उड़ गए। रूमाल में एक 50 का नोट और उसके नीचे कागज के टुकड़े लगे हुए थे। साथ ही रूमाल के दूसरे हिस्से में जहां आरोपियों ने चैन और अंगूठी रखी हुई वहां तीन पत्थर मिले। घटना के बाद वृद्धा रोते-रोते घर पहुंची जहां परिजनों को उसने पूरी घटना बतार्ई। पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पाते ही पुलिस मौैके पर पहुंच गर्ई जहां पीडि़ता से पूछताछ की।