Sunday, June 25, 2017

जलावर्धन योजना ने बनाया यह भी रिकार्ड: 30 जून की डेडलाईन पर सशंय

शिवपुरी। शहर के प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाली योजना अभी पूरी नही हुई है परन्तु कभी-कभी इसमें उम्मीद की किरण दिख जाती है। शहर की जलावर्धन योजना एक ऐसी योजना है जिसमें शिवपुरी की मीडिय़ा ने भी रिकार्ड बना दिए है,इस मुद्दे पर ही आज तक सबसे ज्यादा खबरे शिवपुरी की मीडिय़ा ने प्रकाशित की है। अभी जलावर्धन योजना की सूई 30 जून पर अटकी है। जैसा कि बार-बार बताया जा रहा है कि मड़ीखेड़ा से सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट तक पानी पहुंचाने की डेडलाईन 30 जून बताई जा रही है। इस योजना पर काम करने वाली कंपनी दोशियान बार-बार अपने वादे से प्लाट रही है। परन्तु उस पर विश्वास करना भी जनता और प्रशासन की मंजूरी बन गई है। 

दोशियान कंपनी के अधिकारियों और नपा प्रशासन नेे दावा किया था कि 23 जून को मड़ीखेड़ा से सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट तक सिंध का पानी पहुंचाने की टेस्टिंग की जाएगी लेकिन आज 25 जून तक टेस्टिंग नहीं हुई है। सूत्र बताते हैं कि अभी तक बिजली का कनेक्शन नहीं हुआ है तथा पंप से पाइपों की कनेक्टिविटी नहीं हो पाई है। वहीं पाइपों को मिट्टी से भारी करने का काम भी अभी जारी है। इसके बाद भी दोशियान कंपनी का दावा है कि आज वह पानी पहुंचाने की टेस्टिंग कर लेंगे और 30 जून तक सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट तक पानी पहुंच जाएगा। 

मड़ीखेड़ा से सतनवाड़ा तक पानी पहुंचाने की डेडलाइन एक माह में तीन बार बढ़ चुकी है। प्रदेश सरकार की मंत्री और स्थानीय विधायक  यशोधरा राजे सिंधिया के पिछले दौरे में जिम्मेदारों ने बताया था कि 30 जून तक सिंध का पानी सतनवाड़ा पहुंच जाएगा। 

यह भी दावा किया गया था कि 23 जून को पानी पहुंचाने की टेस्टिंग कर ली जाएगी लेकिन बताया जाता है कि अभी तक बिजली का कनेक्शन नहीं हुआ है। 3 पंपों में से अभी एक पंप ही चालू हुआ है और पैनल भी अभी तक नहीं पहुंचा है। पंपों से पाइप की कनेक्टिीविटी भी नहीं हो पाई है। 

1 comment:

  1. दोशियां कम्पनी बरसात का इन्तज़ार कर रही है बरसात आते ही जनता हमेशा की तरह भूल जायेगी

    ReplyDelete

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।