Wednesday, June 21, 2017

अब फिर दोशियान ने यशोधरा को पकडाया नया लोलीपोप, अब सतनबाड़ा पानी पहुंचेगा 30 को

शिवपुरी। प्रदेश सरकार की मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया के पिछले मड़ीखेड़ा दौरे के दौरान दोशियान कंपनी और नगरपालिका अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया था कि 22 जून और हद से हद 24 जून तक मड़ीखेड़ा से सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट तक पानी पहुंच जाएगा लेकिन आज फिर दोशियान एवं नगरपालिका ने अपना बयान बदलते हुए यशोधरा राजे को नया लोलीपोप थमाते हुए कहा कि सतनबाड़ा अब पानी 30 जून तक पहुंचेगा। 

राहत की बात यह रही कि नगरपालिका के उपयंत्री एसके मिश्रा ने यशोधरा राजे को आश्वस्त किया कि फिल्टर प्लांट से शिवपुरी तक पाइपों में लेमीनेशन कार्य की गति यदि बढ़ा दी जाए तो वह 15 दिन के भीतर शिवपुरी पानी पहुंचा देंगे। लेमीनेशन टीम कर्नाटक से आएगी और यशोधरा राजे ने इस बावत नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द लेमीनेशन टीम शिवपुरी बुलाई जाए। 

यशोधरा राजे आज कलेक्टर तरूण राठी सहित प्रशासनिक पुलिस और नगरपालिका अधिकारियों के साथ मड़ीखेड़ा सिंध जलावर्धन कार्य का निरीक्षण करने के लिए पहुंची। यहां उन्होंने दोशियान अधिकारियों से कार्य की प्रगति की जानकारी ली। जिस पर उन्हें बताया गया कि अस्थायी बिजली का कनेक्शन लिया जा चुका है और खंभे तथा डीपी से आज ही यदि बरसात नहीं हुई तो कनेक्शन जोड़ दिया जाएगा और यदि बरसात हुई तो कल रात तक कनेक्शन हो जाएगा। 

जहां तक तीन पम्पों की मैन लाइन से कनेक्टिविटी का सवाल है तो एक पंप की कनेक्टिविटी हो चुकी है तथा शेष दो पंपों की कनेक्टिविटी भी 25 जून तक हो जाएगी। 26 जून तक पैनल भी आ जाएगा। नपा उपयंत्री श्री मिश्रा ने कहा कि 30 जून तक वह सतनवाड़ा पानी पहुंचा देंगे। इसके बाद यशोधरा राजे खूबत घाटी पहुंची जहां पिलर बनाने का कार्य जारी है। ठेकेदार ने उन्हें बताया कि सतनवाड़ा से शिवपुरी तक कुल 136 पिलर बनाये जाने हैं जिनमें से अधिकांश बन चुके हैं तथा शेष 8-10 पिलरों का काम शेष है। 

यह भी बताया गया कि 1 हजार मीटर एमएस पाइप में से अभी तक 144 मीटर एमएस पाइप डिस्पेच हो चुके हैं तथा शेष पाइप 14 दिन के भीतर आ जाएंगे। इन पाइपों की खरीद हेतु 30 लाख रूपए का भुगतान होना है जिस पर यशोधरा राजे ने सीएमओ रणवीर कुमार को भुगतान करने का आदेश दिया। सीएमओ ने जवाब दिया कि यदि हमें बिल मिल जाएगा तो हम शीघ्र भुगतान कर देंगे। जहां तक जीआरपी पाइपों का सवाल है इनमें से 300 मीटर पाइप आ चुके हैं जबकि शेष 500 मीटर और आना बाकी हैं। उपयंत्री श्री मिश्रा  ने दावा किया कि यदि पाइपों के लेमीनेशन की गति बढ़ा दी जाए तो वह 15 दिन में सिंध का पानी शिवपुरी लाने में सक्षम होंगे। 

जनता से किए मेरे वायदे का तो आप ध्यान रखो 
दोशियान कंपनी और नगरपालिका ने जब यशोधरा राजे को बताया कि सिंध का पानी सतनवाड़ा 30 जून तक आएगा तो यशोधरा राजे ने कहा कि पहले तो आप 24 जून की डेट बता रहे थे और उस आधार पर मैंने अपनी जनता को भी सतनवाड़ा पानी लाने की डेडलाइन 24 जून बताई थी अब आप 30 जून की डेडलाइन दे रहे हो आखिर जनता से मेरे द्वारा किए गए वायदे का तो आप ध्यान रखो। 

उपयंत्री मिश्रा का वेतन न काटने का दिया निर्देश 
मड़ीखेड़ा में निरीक्षण के दौरान नगरपालिका उपयंत्री एसके मिश्रा ने उनसे कहा कि सिंध का पानी जल्द से जल्द सतनवाड़ा और शिवपुरी लाने के लिए वह 14 से 16 घंटे काम कर रहे हैं लेकिन सीएमओ ने मुझे वेतन काटने का नोटिस थमा दिया है। विदित हो कि यशोधरा राजे के पिछले दौरे के दौरान गुणवत्ताविहीन कार्य पर यशोधरा राजे ने सीएमओ को उपयंत्री का वेतन काटने का निर्देश दिया था। यशोधरा राजे ने उपयंत्री के निवेदन पर सीएमओ रणवीर कुमार को निर्देशित किया कि वह उपयंत्री का वेतन न काटें। उन्होंने कहा कि जिस तरह से गलत काम पर सजा दी जाती है ठीक उसी तरह अच्छे काम पर पुरूस्कृत भी किया जाना चाहिए। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।