Wednesday, June 21, 2017

डीपीसी ने किया औचक निरीक्षण 12 में से 8 शिक्षक अनुपस्थित

शिवपुरी। जिला परियोजना समन्वयक शिरोमणि दुबे ने शिवपुरी में प्रवेशोत्सव की हकीकत जानने के लिए फतेहपुर माध्यमिक विधालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय के 12 शिक्षकों में से 8 अनुपस्थित मिले। जबकि विद्यालय की छात्र संख्या भी मात्र 20 प्रतिशत विधार्थी भी मौजूद मिले। विद्यालय में साफ-सफाई का भी पूरी तरह अभाव देखा गया। जिस पर डीपीसी ने कड़ा आरोप धारण किया और कहा कि अनुपस्थित शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। 

डीपीसी शिरोमणि दुबे ने जानकारी देते हुए बताया कि विधालय खुलने का समय सुबह 11 बजे से है लेकिन जब मैं 11:10 बजे मैं फतेहपुर माध्यमिक विद्यालय पहुंचा तो 12 शिक्षकों में से 4 शिक्षक ही उपस्थित थे और 8 शिक्षक अनुपस्थित थे जिनमें सहायक अध्यापक श्रीमति कुसुम गौड़, अशोक चौधरी, सहायक अध्यापक गुडड़ी शर्मा, अनीता चौरसिया, बरखा  त्रिपाठी, रूकमणी शर्मा शामिल हैं। जबकि विद्यालय में दर्ज 243 में से कुल 48 बच्चे ही उपस्थित थे। न ही विद्यालय प्रांगण में साफ सफाई थी और न ऐसा प्रतीत हो रहा था कि यहां पर प्रवेशोत्सव मनाया जा रहा हो। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।