करैरा TI और SDOP ने फरियादी को बुलाकर बेरहमी से पीटा, कान का पर्दा फटा

शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि 2 दिन पूर्व करैरा थाना अंतर्गत हुई एक लूट के फरियादी को करैरा टीआई संजीव तिवारी और एसडीओपी अनुराग सुजानिया ने मारपीट की है। इस मारपीट में फरियादी घायल हो गया। इससे क्रोधित परिजनों ने पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को कार्रवाई हेतु आवेदन दिया है। एसपी शिवपुरी ने इस मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को सौंप दी है। 

धर्मवीर जाटव निवासी मनपुरा समिता सामुदायिक विकास सेवा नामक एनजीओ में काम करता है उनकी संस्था महिला स्व सहायता समूहों को रोजगार के लिए रुपए उधार देती है और बाद में किश्तों पर हर हफ्ते वसूली करती है। बीते 5 मई को धर्मवीर जाटव ग्राम सिरसौद से महिला स्व सहायता के 6 समूहों से 28890 रुपए की वसूली कर अपनी बजाज डिस्कवर बाइक से करैरा कार्यालय आ रहा था।

तभी कलोथरा पेट्रोल पंप के नजदीक हाईवे पर चार नकाब पोश बदमाश हौंडा की शाईन बाईक से नजदीक आए और कट्टा अडा कर धर्मवीर को रोक लिया और वसूली करी रकम लगभग 28890 रू और एक टेवलेट कट्टे की नोक पर लूट ले गए।

धर्मवीर जाटव का कहना था कि पुलिस ने पहले तो 4 घंटे देर से मेरी रिपोर्ट लिखी 6 मई को टीआई करैरा संजीव तिवारी ने फोन कर बुलाया कहा कि एसडीओपी साहब कुछ बात करना चाहते हैं। फरियादी के आने पर थाना प्रभारी थाना परिसर के पीछे बने खुद के निवास में फरियादी को ले गए। 

यहां पर एसडीओपी अनुराग सुजानिया पूर्व से ही बैठे हुए थे। थाना प्रभारी एवं एसडीओपी ने आरोपी के साथ जमकर मारपीट की। जिससे आरोपी के कानों से सुनाई देना बंद हो गया। उसके गाल सूजे हुए हैं तथा पैरों के तलवे पर हाथों की हथेलियों पर डंडों से मारा गया। पट्टे का बेल्ट से भी मारपीट की गई। 

घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने करैरा आकर एसडीओपी कार्यालय पर हंगामा किया उनकी मांग भी की आरोपी एसडीओपी और थाना प्रभारी पर कार्यवाही होनी चाहिए।। लगभग एक सैकड़ा से अधिक ग्रामीण मनपुरा से उक्त कार्यवाही हेतु करेरा आए थे। इसके बाद ग्रामीण ग्रामीणों द्वारा शिवपुरी पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर एसपी के नाम एक ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की है।

इनका कहना है
पुलिस फरियादी के खिलाफ कभी कार्यवाही नहीं करती। युवक के साथ लूट हुई है। हमें पता चला है कि जिस कंपनी में युवक काम करता है उसमें पहले भी ऐसे ही दो मामले सामने आ चुके हैं और दोनों ही झूठे निकले हैं। इसलिए फरियादी से सख्ती से पूछताछ की गई। मारपीट का आरोप गलत है। हमारे सभी जगह पर कैमरे लगे हुए हैं। उन्होंने आवेदन दिया है जांच करा लेंगे।
अनुराग सुजानिया, एसडीओपी करैरा

मामला मेरे संज्ञान में है। मामले को लेकर जांच के निर्देश दिए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले में जांच की जा रही है।
सुनील कुमार पांडे
पुलिस अधीक्षक शिवपुरी
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.