Wednesday, May 17, 2017

ITI COLLEGE: प्रोफेसर्स मांग रहे हैं घूस, एबीवीपी ने दी चेतावनी

शिवपुरी। शहर में संचालित शासकीय आईटीआई कॉलेज के प्राध्यापक पर लगातार आपसी मतभेद के आरोप लग रहे है। छात्रों का आरोप है कि प्राध्यापक मनमर्जी करते हुए प्रैक्टिकल में नंबर बढ़ाने के नाम पर रिश्वत मांग रहे है। इस बात की शिकायत छात्रों ने महाविद्यालय के प्राचार्य से की। जिन्होने छात्रों को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। 

शासकीय आईटीआई महाविद्यालय के प्राध्यापक द्वारा प्रैक्टिकल में नंबर बढ़ाने हेतु रिश्वत मांगी गई और क्लास में आए उत्तीर्ण छात्रों को कम नंबर दिए गए जब छात्रों द्वारा इसकी शिकायत प्राचार्य से की गई तो इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की गई अब जब परीक्षा परिणाम आया तो उसमें प्रैक्टिकल के कारण नंबर कम रहे।

इस बात को लेकर विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री विवेक उपाध्याय ने अपने साथियों के साथ मिलकर प्रार्चाय को आवेदन दिया गया कि प्रैक्टिकल के नंबर किस आधार पर दिए इसकी जांच कराई जाए और ऐसे प्राध्यापकों पर कार्यवाई की जाए जो आपसी मतभेद को लेकर छात्रों का भविष्य खराब कर रहे हैं। अन्यथा विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन के बाध्य होगी जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इस दौरान विवेक उपाध्याय , जय शर्मा , राहुल पडरिया, शिवम दुबे , नूतन शाक्य,  गौरव रजक,  अनुराग शर्मा , सुमित दुबे,  विकास समाधिया, गौरव शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।