Sunday, May 21, 2017

भटनावर में परचून की दुकान पर मिलती है शराब, प्रशासन मौन

अभिषेक शर्मा/पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत भटनावर चौकी में इन दिनों खुलेआम शराब बिकने की काफी सूचनाएं पुलिस तक पहुँच रही है लेकिन चौकी प्रभारी द्वारा कोई बड़ी करवाई नही की जा रही है। यहाँ देशी शराब का ठेका है जहाँ गांव-गांव तक शराब की सप्लाई हो रही है और परचूने की दुकान से लेकर होटल तक शराब बिक रही है। मामला इतना गंभीर है फिर भी चौकी प्रभारी द्वारा अभी तक शराब कारोबारियों पर करवाई करने की बजह उन्हें संरक्षण दिया  जा रहा है जिसके बाद कारोबारी खुमेआम बेखोफ होकर शराब को  गांव गाव तक बेच रहै है। देशी शराब की दुकान पर बिक रही है ठंडी बीयर भटनावर में देशी शराब का ठेका है जहाँ ठंडी बीयर मिल रही है। यही नहीं गांव-गांव में भी बढ़ती कीमतों के साथ ठंडी बीयर बिक रही है। जिसका चौकी प्रभारी पर कोई असर नही हो रहा है।

इन गांव में बिक रही है अबैध शराब
भटनावर में बीलबराकला, अतवेई, आंकुर्सी, भौराना, बगवासा, कनाखेडी, अल्लापुरा, रायपुर, नेहरखेडी, मेहरा, रामपुरा, डांगवर्वे, अहेरा, चक्क आदि गांवों में कमीशन पर शराब ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से शराब की बिक्री की जा रही है। शराब के ठेकेदार द्वारा गांव के गरीब लोगों को कमीशन का लालच देकर अवैध रूप से देशी शराब एवं बीयर की सप्लाई की जा रही है, जिससे गांव में शराबी माहौल खराब कर रहें हैं कई बार स्थानीय लोगों द्वारा पूर्व में भी शिकायतें जनसुनवाई तक में की गई लेकिन पुलिस की मिलीभगत होने के कारण अभी तक कोई करवाई नही की जा रही है।

इनका कहना है कि
मामला संज्ञान में है भटनावर चौकी प्रभारी को निर्देशित किया जाएगा और में खुद करवाई करूँगा अगर अबैध शराब की बिक्री हो रही है।
राजेन्द्र शर्मा, थाना प्रभारी पोहरी 

यह एक माह से दो ठेकेदारों में विवाद चल रहा है। पहले परचूने की दुकान पर शराब बिक रही थी। जिसपर लगातार केस लगा कर बंद करा दिया गया है। अभी हाल ही में सिरसौद में भी इसी ठेकेदार पर मामला दर्ज करबाया है। अगर गांव गांव में शराब के ऐजेंटों की बात है तो में दिखबा लेता हूॅ। अवैध शराब जिले में नहीं विकने दी जाएगी।
सुनील कुमार पाण्डे, पुलिस अधीक्षक शिवपुरी