Monday, May 29, 2017

जब शिवराज के इस मंत्री को देना जनता को देना पड़ा अपना ही परिचय

शिवपुरी। अपनी चौथी पारी की तैयारी में जुटी शिवराज सरकार को अपना बजन आज उस समय मालूम चला जब शिवराज सरकार के एक मंत्री को किसानों ने पहचानने से इंकार कर दिया। यह सोचकर तो शिबराज सरकार की सौंच में आ गई कि आखिर यह हुआ क्या? क्या जनता शिबराज सरकार से इतनी त्रस्त हो गई है कि अपने मंत्री को ही नहीं जानती। 

हुआ दरअसल यूं कि म.प्र सरकार के कृषि मंत्री उस समय अचरज में आ गये जब सुबह सोमवार सुबह शिवपुरी की थोक सब्जी मंडी में किसानों से मिलने के लिए पहुंचे और उन्हें किसानों ने पहचाना नहीं। तब स्वयं गौरीशंकर बिसेन को बताना पड़ा की मैं आपका कृषि मंत्री हूं। 

शिवपुरी की नवीन गल्ला मंडी के भूमि पूजन के लिए शहर में पहुंचे कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन शनिवार रात को श्योपुर से आकर रेस्ट हाउस में रुके थे। सोमवार अल सुबह वे रेस्ट हाउस से करीब 200 कदम की दूरी पर बनी नवीन गल्ला मंडी को देखने के लिए अपने निजी लोगों के साथ निकले। 

इसी बीच वे गल्ला मंडी के पास में बनी थोक सब्जी मंडी में अपनी फसल बेचने के लिए आए किसानों से मिलने के लिए जा पहुंचे। लेकिन यहां किसानों ने मंत्री बिसेन को पहचान नहीं पाया। तब खुद गौरीशंकर बिसेन ने किसानों को कहा कि मैं आपका कृषि मंत्री हूं, मुझे बताइऐ आप लोगों को फसल बेचने में कोई परेशानी तो नहीं हो रही। तब कहीं जाकर किसान व अन्य लोग मंत्री को पहचान पाई और उनके आदर सत्कार में लग गई।

यहां डीपीआर किया रिजेक्ट
शिवपुरी में नई मंडी का भूमि पूजन करने आए कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने सर्किट हाउस से ही जब शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया से मोबाइल पर बात की और उसके बाद भूमिपूजन कार्यक्रम निरस्त कर दिया। जिसका कारण मंत्री भी नहीं बता पाए। विसेन ने कहा कि पिपरसमा में बनने वाली मंडी की डीपीआर रिजेक्ट करता हूँ।

यशोधरा राजे शिवपुरी में नहीं
कृषि मंडी शिवपुरी के वरिष्ठ लेखापाल श्रीमान जायसवाल ने किया खुलासा किया है कि मंत्री यशोधरा राजे की अनुपस्थिति के चलते ही भूमिपूजन निरस्त हुआ है। मंत्री गौरीशंकर विसेन ने उनसे फोन पर भी बात की थी। अकेले गौरीशंकर भी पूजन कर सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और मंडी के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया। 
Attachments area