Sunday, May 21, 2017

आपको इस शिविर में मिलेंगा तुरंत कनेक्शन और होगा समस्याओ का समाधान

शिवपुरी। मानव वेलफेयर सोसायटी और विद्युत मण्डल के संयुक्त तत्वाधान में विद्युत समस्या समाधान शिविर का आयोजन 25 मई गुरूवार को शहर के नगर पालिका शादीघर नीलगर चौराहा पुरानी शिवपुरी में किया जाएगा। 

जहां विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक किया जाएगा। विद्युत विभाग के डीजीएम राहुल साहू एवं मानव वेलफेयर सोसायटी के संयोजक संतोष शिवहरे, राजेश ठाकुर, अनुराग जैन, राजेन्द्र राठौर, रवि तिवारी, नीलेश सिकरवार ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि विद्युत उपभोक्ता बड़े हुए बिलों सहित नवीन कनेक्शनों और भार वृद्धि को लेकर परेशान होते हैं, उपभोक्ताओं की इन परेशानियों को ध्यान में रखते हुए यह शिविर लगाया जा रहा है। 

शिविर से पूर्व विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को समस्या निदान हेतु लगने वाले कागजातों की जानकारी भी दी जा रही है जिससे शिविर में आने वाले उपभोक्ता अपने साथ उक्त समस्त दस्तावेज लेकर पहुंचेंगे और उन्हें समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

नवीन विद्युत कनेक्शन हेतु लगने वाले दस्तावेजों में आधारकार्ड की छायाप्रति, भूमि एवं भवन की रजिस्ट्री की छायाप्रति किराया नामा, शपथ पत्र, आवेदक के दो पासपोर्ट साइज फोटो एवं मकान के फोटो आवेदक के साथ होना जरूरी है। 

उक्त सभी दस्तावेज मौजूद होने पर विद्युत विभाग फाइल तैयार कर रसीद काटकर तुरंत कनेक्शन प्रदान करेगा। वहीं भार वृद्धि हेतु जमा बिल की फोटो कॉपी लाने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। बीपीएल कार्ड धारियों को घरेलू विद्युत बिल में जनवरी 2017 तक की स्थिति पर सरचार्ज में 100 प्रतिशत छूट दी जाएगी एवं बची हुई राशि पर 50 प्रतिशत की छूट एक मुश्त बिल जमा करने पर प्राप्त होगी। 

सामान्य घरेलू उपभोक्ताओं को जनवरी 2017 तक की स्थिति में बिलों पर लगने वाले सरचार्ज में 100 प्रतिशत छूट एक मुश्त राशि जमा करने पर दी जाएगी। जिन उपभोक्ताओं द्वारा कनेक्शन काटने का आवेदन देने के पश्चात भी कनेक्शन नहीं काटा गया है उन उपभोक्ताओं की समस्या का तुरंत निराकरण किया जाएगा। 

शिविर स्थल पर नवीन कनेक्शन हेतु राशि जमा करने एवं बकाया राशि जमा करने की व्यवस्था की गई है तथा नवीन कनेक्शन की फाइल मानव वेलफेयर सोसायटी द्वारा उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराई जाएगी।

 शिविर में पुरानी शिवपुरी, जवाहर कॉलोनी, पीएसक्यू लाइन, अम्बेडकर कॉलोनी, महल सरांय, लुधावली, झांसी तिराहा, तारकेश्वरी कॉलोनी, लुहारपुरा, कालीमाता मंदिर सहित शहर के अन्य क्षेत्र के उपभोक्ता भी विद्युत मंडल के समस्या समाधान शिविर में अपना निराकरण करा सकते हैं। मानव वेलफेयर सोसायटी के सभी सदस्यों ने शहरवासियों से अपील की है कि विद्युत समस्या समाधान शिविर में अधिक से अधिक लाभ उठाएं।