Wednesday, May 31, 2017

यशोधरा का दौरा: नाला सफाई में लापरवाही पर उपयंत्री निलंबित

शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी के एक दिवसीय प्रवास के दौरान विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने कमलागंज में स्थित नाला सफाई कार्य का अवलोकन करते हुए गुणवत्ता पूर्ण कार्य न होने पर जैनीद कम्पनी के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए और उपयंत्री डीपी सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के कलेक्टर को निर्देश दिए। 

यशोधरा राजे सिंधिया कमलागंज में नाला सफाई कार्य के दौरान सीवेज कार्य का अवलोकन करते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिए कि वे सीवेज कार्य की सत्त समीक्षा करें और निर्माण कार्य भी पूरी गुणवत्ता के साथ हो। 

उन्होंने नाले से निकलने वाले कचरे को गांधी पार्क में डालने पर भी नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित कंपनी के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंधिया ने मटन मार्केट में निर्माणाधीन सडक़ कार्य का अवलोकन किया और नगर पालिका के सहायक यंत्री को निर्देश दिए कि सडक़ के दोनों ओर पेवर्स लगाने का कार्य भी शीघ्र करें। 

उन्होंने स्थानीय नागरिकों की मांग पर सडक़ को मस्जिद तक विस्तार करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान विधायक प्रहलाद भारती, कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण एवं जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे। 

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने निर्माण एवं विकास कार्यों के निरीक्षण के पूर्व मड़ीखेड़ा पहुंचकर इन्टैक बैल, सम्पबैल और सतनवाड़ा में फिल्टर प्लांट के साथ-साथ खूबत घाटी पर पाईपलाईन हेतु बनाए जाने वाले पिलर्स का भी अवलोकन किया।

इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि इन्टैक बैल में दो पम्पों की स्थापना का कार्य पूर्णत: पर है, तीसरे पम्प का कार्य शीघ्र ही स्थापित किया जाएगा। फिल्टर प्लांट का अवलोकन करते हुए बताया कि मीडिया फिल्टर प्लांट की तीन सतहों में से दो सतहों का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि 07 जून तक सम्पबैल में पानी भरकर परीक्षण किया जाएगा।