Tuesday, May 23, 2017

यमदूतों के खिलाफ युवक काग्रेंस का धरने का दूसरा दिन, अध्यक्ष यादव को बनाया यमदूत

शिवपुरी। जिला अस्पताल के डॉक्टरों के कथित दुर्व्यवहार के खिलाफ युवक कांग्रेस द्वारा अजीवो गरीब तरीके से दिया जा रहा धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा। धरने की कमान आज कोलारस युवक कांग्रेस ने संभाली और धरना स्थल पर यमलोक अस्पताल के डॉ. यमदूत बनकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव फिल्मी स्टाईल में बैठे जिन्होंने इलाज कराने आए शहर कांग्रेस के पूर्र्व अध्यक्ष राकेश जैन आमोल का परीक्षण कर उन्हें तुरत फुरत ग्वालियर रैफर करने का फरमान सुना दिया। 

इस नाटक में धरना स्थल पर मरीज को ग्वालियर ले जानेे के लिए एम्बुलेंस भी आई और एम्बुलेंस चालक ने डॉ. को रिश्वत भी दी। धरने में जिला कांग्रेस अध्यक्ष यादव के अलावा कोलारस नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, राकेश गुप्ता, राकेश जैन, कपिल भार्गव, विजय शर्मा, इस्मार्ईल खांन, सिद्धार्थ लढ़ा, एपीएस चौहान, हरिओम राठौर, रितिक अरोरा, अंकित वर्मा आदि उपस्थित थे वहीं धरना आंदोलन के संयोजक आकाश शर्मा ने घर-घर जाकर यमलोक अस्पताल में मरीजों का परीक्षण करने वाली रिपोर्ट पहुंचार्ई। 

अनिश्चित कालीन चलेगा धरना
युवक कांग्रेस ने प्रेस बयान में बताया कि अस्पताल में डॉक्टरों की नियुक्ति, पदस्थ डॉक्टरों के दुर्व्यवहार आदि के विरोध में जारी धरना तब तक चलेगा जब तक अस्पताल में डॉक्टरों की नियुक्ति न हो जाए और अस्पताल प्रशासन के व्यवहार में मानवीयता एवं संवेदनशीलता न आए। 

युवक कांग्रेस का कहना है कि अस्पताल में बड़ी संख्या में मौतें चिकित्सकीय लापरवाही के कारण हो रही है और यदि डॉक्टर अपने रवैये में सुधार कर लें एवं आत्म विश्वास पूर्र्वक मानवीयता की भावना के साथ मरीजों का इलाज करें तो बहुत से मरीजों को बचाया जा सकता है।

भीख मांग कर युवक कांग्रेस करेगी कल प्रदर्शन 
युवक कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा ने बताया कि कल उनके कार्यकर्ता घर-घर जाकर भीख मांगेंगे। उनका आरोप है कि अस्पताल में डॉक्टरों की नियुक्ति इसलिए नहीं हो पा रही क्योंकि नियुक्ति के लिए अधिकारियों और नेताओं को पैसा नहीं मिल रहा। उस व्यवस्था के लिए कटाक्ष स्वरूप युवा कांग्रेस घर-घर जाकर भीख मांगेगी और स्पष्ट करेगी कि भाजपा शासन काल में किस तरह से भ्रष्टाचार ने सारी सीमायें तोड़ दी हैं