Saturday, May 20, 2017

केन्द्रीय मंत्री तोमर कर गए बिल्डिंग का उदघाटन, और ठेकेदार भटक रहा है पेमेंट को

शिवपुरी। खबर पोहरी विधान सभा से विकास का दाग लगाने वाली आ रही है। पोहरी में उच्च शिक्षा के लिए 1 करोड 74 लाख रू की लगात से कॉलेज भवन का निर्माण कराया था। विधिवत टेंडर प्रक्रिया अपनाई गई और शानदार भवन का निर्माण हुआ। इस भवन का लोकार्पण भी भारत सरकार के केन्द्रीय म़़ंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने बीते वर्ष कर दिया,लेकिन ठेकेदार आज तक भुगतान को भटक रहा है। जानकारी के अनुसार ​पोहरी में उच्च शिक्षा के लिए  कॉलेज भवन निर्माण के लिए 1 करोड 74 लाख रू की लागत से मंजूर हुआ था। पोहरी थाने के पीछे इस भवन के लिए शासन ने जगह दी। इस भवन के निर्माण की जिम्मेदारी पीडब्लूडी विभाग को दी गई और इसका बजट शिक्षा विभाग ने रिलीज किया था।

इस भवन के लिए विधिवत टेंडर कॉल किए गए। और इस भवन को बनाने के लिए मेसर्स मुन्नालाल शिवहरे का टेंडर पास हुआ था। इस भवन का निर्माण करने वाले ऐंजेंसी ने अपना पूरा काम 31 मार्च 16 को कर दिया और विभाग से निर्माण कार्य पूर्ण प्रमाण पत्र भी ले लिया था।

बताया जा रहा है कि इस कॉलेज भवन का उदघाटन भारत सरकार के केन्द्रीय म़़ंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के हाथो बडी ही धूमधाम से ​जिला प्रशासन ने करवाया,लेकिन अभी तक इस ​भवन को निर्माण करने वाली ऐजेंसी मेसर्स मुन्नालाल शिवपुरी का बकाया भुगतान लगभग 10 लाख रूपए अभी तक पीडब्लयूडी ने नही किया है।

इस भवन का निर्माण करने वाली ऐंजेंसी का कहना है कि हम अपना काम पूरा करने के बाद भी अपने पेमेंट के लिए पीडब्लूडी आॅफिस के चक्कर लगा रहे हैं। अधिकारियो का कहना है कि जब तक श़़िक्षा विभाग हमे पेमेंट नही करेंगा हम कैसे करेगें।

ठेकेदार का कहना है कि हमने 2 बार जनसुनवाई में कलेक्टर महोदय को आवेदन दिया और बाकी भुगतान की गुहार लगाई है लेकिन हमारा भुगतान अभी तक नही हुआ हैं। पेमेंट नही होने की दशा में आगे सप्लायरो का भुगतान नही कर पा रहा हूॅ, वह मेरे घर के चक्कर काट रहे है।