Friday, May 26, 2017

दबंगों की दबंगई : गरीब आदिवासीयों को सरेआम पीटा, घरों में लगाई आग

शिवपुरी। जिले के खनियाधाना क्षेत्र के बामौरकला थाना क्षेत्र के चंदेरी रोड़ बामौरकला में गांव के कुछ दबंग यादवों द्वारा गरीब आदिवासीयों को जमकर पीटा। इतने में भी आरोपीयों का मन नहीं भरा तो आरोपीयों ने आदिवासीयों के घरों में आग लगा दी। इतना ही नहीं शासन की और से मंजूर निर्माणाधीन कुटीरों को भी आरोपीयों ने तहस नहस कर दिया। 

जानकारी के अनुसार बीते रोज बामौरकलां थाना क्षेत्र के बामौरकलां कस्बे में ही चंदेरी रोड़ पर आदिवासी अपनी बस्ती बनाकर विगत 50 वर्ष से रह  रहे थे। आज अचानक गांव के ही जयपाल बलराम, धर्मेन्द्र और रंजीत यादव अपने साथीयों के साथ इस जमींन पर जा पहुंचे और आदिवासीयों को दबंगई दिखाते हुए कहा कि यह जमींन हमारी है और इसे खाली कर दो। 

जब आदिवासीयों ने कहा कि हम इस जमींन पर पिछले 50 वर्षो से रह रहे है। अब कहा जाएंगे। शासन द्वारा भी उक्त जमींन पर कुटीरें भी मंजूर हो गई है। तो आरोपीयों ने कहा कि यह जमींन हमारी है और इसे खाली करना ही पड़ेगा। जब गरीब आदिवासीयों ने जमींन खाली करने से इंकार किया तो आरोपीयों ने गरीबों पर जुल्म करना शुरू कर दिए। और आदिवासीयों की जमकर मारपीट कर डाली। इतने में भी आरोपीयों का मन नहीं भरा तो आरोपीयों ने गरीबों के आशियानों को आग के हवाले कर दिया और निमार्णाधीन कुटीरों को तहस नहस कर डाला। 

इस पूरे घटनाक्रम की सूचना सहरिया क्रांति के संयोजक संजय बैचेन को लगी तो वह तत्काल बामौरकला पहुंचे। जहां सहरिया क्रांति के हस्तछेप के बाद पुलिस ने आरोपीयों पर धारा 341, 323, 294, 427, 34 ताहि 3/2 5 एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।