मंदिर से अतिक्रमण हटाने की शिकायत की तो अतिक्रमणकारियों ने पुजारी के बेटे से की मारपीट

शिवपुरी। खेड़ापति हनुमान मंदिर की जमीन पर अतिक्रमणकारियों द्वारा कब्जा किया जा रहा था। इस कब्जे को हटाने की शिकायत मंदिर के पुजारी लक्ष्मणदास त्यागी ने जब तहसीलदार से की तो तहसीलदार ने अमले सहित शुक्रवार को जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को हटवा दिया। अतिक्रमण हटाए जाने की इस कार्रवाई से बौखलाए अतिक्रमणकारी अशोक त्यागी, मुकेश त्यागी, राकेश त्यागी, जानकी बाई, पल्लवी ने लक्ष्मण त्यागी के लड़के मोहित त्यागी की शुक्रवार शाम 6 बजे के करीब गाली-गलौंज करते हुए लात-घूसों व लाठियों से मारपीट कर दी।

जब लड़के की मां ग्यानबाई उसे बचाने पहुंची तो अशोक त्यागी ने उसको धक्का मारकर जमीन पर गिरा दिया जिससे वह घायल हो गई। मारपीट करने के बाद आरोपी मौके से भाग गए। बाद में लक्ष्मणदास त्यागी ने देहात थाने जाकर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने अशोक, मुकेश, जानकीबाई व पल्लवी के खिलाफ केस दर्ज कर, मामले की विवेचना शुरू कर दी है। 

मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण कर बना ली 40 दुकानें :
मंदिर के पुजारी लक्ष्मणदास त्यागी ने बताया कि अतिक्रमणकारियों ने मंदिर की जमीन पर कब्जा कर 40 दुकानों का निर्माण कर लिया है जिससे वह आर्थिक लाभ ले रहे हैं। मंदिर की भूमि पर अतिक्रमण होने की वजह से धार्मिक कार्यक्रम व भंडारे के लिए स्थान कम पड़ रहा है। 

मंदिर के पुजारी व भक्तों ने प्रशासन से मांग की है कि मंदिर की जमीन पर किए गए सभी अतिक्रमण हटाए जाएं। अगर प्रशासन द्वारा ऐसा नहीं किया जाएगा तो अतिक्रमण हटवाने के लिए शांतिपूर्ण आंदोलन किया जाएगा जाएगी।