Wednesday, May 31, 2017

दहेज नहीं लाने पर बहू को पीटकर किया घर में कैद

करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम जुझाई में बीते रोज ससुरालीजनों ने दहेज न मिलने से नाराज होकर बहु को उसकी बहिन के विवाह में नहीं जाने दिया और उसकी मारपीट कर उसे घर में कैद कर लिया। ससुरालीजनों की इस हरकत से परेशान होकर पीडि़ता ने थाने पहुंचकर उनके खिलाफ शिकायती आवेदन सौंपा जिसकी जांच के बाद पुलिस ने आरोपी पति, ससुर और जेठ के खिलाफ धारा 498, 323, 506, 34 सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार सीमा वंशकार का विवाह ग्राम जुझार्ई के मायाराम बंशकार के साथ हुआ था। विवाह के बाद से ही आरोपी मायाराम और उसका पिता ओमकार व बड़ा भाई चन्द्रभान सीमा को मोटरसाइकिल, फ्रिज, टीव्ही और अलमारी ना लाने पर प्रताडि़त करते थे। 

विगत 20 मई को सीमा की बहिन का विवाह आयोजित होना था। जिसमें शामिल होने के लिए सीमा ने सभी तैयारियां कर ली थी, लेकिन आरोपीगणों ने उससे कहा कि जब तक वह मांगा गया दहेज अपने पिता से यहां नहीं भिजवा देती तब तक वह शादी समारोह में शामिल होने के लिए नहीं जाएगी। 

सीमा ने जब आरोपीगणों का विरोध किया तो तीनों ने मिलकर उसकी मारपीट कर दी और उसे जान से मारने की धमकी देते हुए घर में कैद कर लिया।