Friday, May 19, 2017

जिलाबदर एवं एनएसए के प्रकरणों में सख्ती के साथ त्वरित कार्यवाही करें : ग्वालियर कमिश्नर

शिवपुरी। ग्वालियर संभाग के कमिश्नर श्री एस.एन.रूपला ने कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि प्रति माह आयोजित होने वाली राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक लंच के पूर्व आयोजित करें, लंच उपरांत जिला अधिकारियों की बैठक आयोजित की कर योजनाओं की समीक्षा करें। ग्वालियर संभागायुक्त श्री रूपला ने उक्त आशय के निर्देश आज प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की आयोजित संयुक्त बैठक में दिए। 

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में आई.जी.श्री अनिल कुमार, कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार पाण्डे सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित थे। 

संभागायुक्त श्री रूपला ने प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि थाने स्तर पर भी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी आपस में समन्वय बनाकर प्रकरणों के निराकरण की कार्यवाही करें। 

उन्होंने जिलाबदर एवं राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम(एनएसए) के प्रकरणों में भी सख्ती के साथ त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए और कहा कि धारा 107, 116 के लंबित प्रकरणों में वाउण्ड आॅवर की कार्यवाही करें। 

श्री रूपला ने निर्देश दिए कि अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम के प्रकरणों में जाति प्रमाण पत्र की आवश्यकता होने पर अनुविभागीय दण्डाधिकारी सादे कागज पर प्रमाणीकरण कर सकते है। साथ ही परिवार के किसी भी सदस्य का जाति प्रमाण पत्र होने पर उस आधार पर भी जाति का प्रमाणीकरण करें।

पुलिस महानिरीक्षक श्री अनिल कुमार ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट पांच दिवस में देने के प्रयास किए जाए। इस संबंध में सभी चिकित्सकों को भी निर्देशित किया जाए।