खेत जोतने पर पडौसी से विवाद, सपपरिवार मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम ईटमा में खेत जोतने को लेकर दो पड़ौसियों के बीच हुए विवाद में पुलिस ने आरोपी तीन भाईयों मंगल, सुरेश और सरनाम रावत के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों पर आरोप है कि उन्होंने पड़ौसी बालकिशन के खेत पर अतिक्रमण कर उसे जोतने की कोशिश की है। 

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम ईटमा में फरियादी बालकिशन पुत्र प्रताप सिंह रावत और आरोपीगण मंगल, सुरेश एवं सरनाम रावत के खेत पास-पास में हैं। विगत दिवस आरोपी मंगल जब अपने खेत की जुतार्ई कर रहा था उसी दौरान जुतार्ई करते हुए वह पड़ौसी बालकिशन के खेत में जा पहुंचा और कहने लगा कि उनकी जमीन उसके खेत में निकल रही है।

इस पर बालकिशन ने कहा कि सीमांकन हो जाएगा जिसमें स्पष्ट हो जाएगा कि कौन सी जमीन तुम्हारी है और कौनसी मेरी? इसमें विवाद करने का कोर्ई मतलब नहीं है, लेकिन मंगल ने उसकी बात नहीं मानी और बालकिशन के खेत की जुतार्ई जारी रखी। 

जब बालकिशन ने उसे रोका तो मंगल ने अपने भार्ई सुरेश और सरनाम रावत के साथ मिलकर उस पर हमला बोल दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने इस मामले में तीनों भाईयों के विरूद्ध भादवि की धारा 323, 294, 506 और 34 का मामला दर्ज किया है।