Thursday, May 25, 2017

शराब कर्मचारीयों से विवाद : कंजर व्हिस्की की फेक्ट्री पर छापा

करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के ग्राम काली पहाड़ी क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित अवैध शराब की भट्टियों पर करैरा पुलिस ने छापामार कार्यवाही को अंजाम देकर कंजर व्हिस्की की फेक्ट्री को पकड़ा है। इस फैक्ट्री से पुलिस ने शराब बनाने के उपकरण भी जप्त कर लिए है। यह कार्यवाही शराब कर्मचारी के साथ मारपीट करने के बाद पुलिस ने दी है।

जानकारी के अनुसार करेरा एसडीओपी अनुराग सूजानिया को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की ग्राम काली पहाड़ी का अरविंद पुत्र संटू यादव एवं पंजाब पुत्र संतु यादव आजादपुरा स्थित बड़ी बधिया में तथा सागरताल करेरा में अशोक कंजर, प्रीति कंजर, रिंकू कंजर अवैध रूप से हाथ से बनाने वाली शराब की भट्टी जो कि कंजर व्हिस्की के नाम से जानी जाती है उसको बनाकर बेचने का काम जोरों पर चल रहा है। 

जिस पर से करैरा एसडीओपी अनुराग सुजानिया एवं करेगा टीआई संजीव तिवारी एवं उपस्थित थाना पुलिस दिनारा थाना प्रभारी रामराजा तिवारी एवं बाल सहित मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर छापामार कार्यवाही की जिसमें काली पहाड़ी पर अरविंद यादव व पंजाब यादव मौके से पुलिस पार्टी को आता देख वहां से भाग खड़े हुए मौके से एक छोटा ड्रम जिसमें 60 लीटर हाथ भट्टी की शराब तथा शराब बनाने के उपकरण मिले।

उसी क्रम में सागरताल करेरा में दबिश दी तो मौके पर अशोक कंजर उसकी पत्नी प्रीति कंजर एवं रिंकू कंजर मौके से भाग गए मौके पर अवैध रूप से हाथ की भट्टी की शराब दो बड़े-बड़े हांडे में बना रहे तथा दो नीले रंग के ड्रम छोटे-छोटे मैं 50 50 लीटर कुल 100 लिटर अवैध शराब पाए जाने पर जब वहां मौजूद प्रीति कंजर पत्नी अशोक कंजर से शराब का लाइसेंस एवं बेचने का लाइसेंस मांगा गया तो लाइसेंस नहीं होना पाया।

जिस पर से अवैध कच्ची शराब जप्त कर आरोपि प्रीति कंजर को गिरफ्तार किया गया एवं प्रकरण दर्ज कर मामला विवेचना में लिया उक्त कार्यवाही में एसडीओपी अनुराग सुजानिया के नेतृत्व में टीआई करेरा संजीव तिवारी आरक्षक अखिलेश शर्मा, संजय तोमर, हिमाचल रावत तथा दिनारा थाना प्रभारी रामराजा तिवारी, सहायक उप निरीक्षक दिनेश पांडे एवं बल के द्वारा सराहनीय कार्य किया गया।